Subscribe Now!

आधार मामले में FIR पर रविशंकर प्रसाद बोले, हम प्रेस की आजादी के लिए प्रतिबद्ध

  • आधार मामले में FIR पर रविशंकर प्रसाद बोले, हम प्रेस की आजादी के लिए प्रतिबद्ध
You Are HereBusiness
Monday, January 08, 2018-2:46 PM

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज आधार मामले में अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्यून की पत्रकार रंजना खैरा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने पर टिप्पणी की है। प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार प्रेस की आजादी के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही हमारी सरकार आधार की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है।


उन्होंने कहा कि एफ.आई.आर. अज्ञात के खिलाफ की गई है। मैंने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यू.आई.डी.ए.आई.) से कहा है कि वो ट्रिब्यून और उसके पत्रकार से प्रार्थना करें कि वो असली आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस की मदद करें। गौरतलब है कि यू.आई.डी.ए.आई. ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, इस एफआईआर में अनिल कुमार, सुनील कुमार और राज के भी नाम शामिल हैं क्योंकि रचना ने अपनी रिपोर्टिंग के दौरान इन्हीं से संपर्क किया था।

क्या है मामला
आपको बता दें कि रचना खैरा ( द ट्रिब्‍यून) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कुछ लोग पैसे लेकर आधार नंबर बेच रहे हैं, उनकी रिपोर्ट में एक अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा केवल 500 रुपए के बदले व्‍हॉट्सएप पर आधार नंबर मुहैया कराने का दावा किया गया था, यही नहीं जब उस अज्ञात व्यक्ति को 300 रुपए और दिए गए तो उसने ऐसा सॉफ्टवेयर दिया, जिसके जरिए किसी भी व्‍यक्ति के आधार को प्रिंट किया जा सकता था।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You