सस्ते लोन से रियल्टी सेक्टर की बढ़ी उम्मीदें

  • सस्ते लोन से रियल्टी सेक्टर की बढ़ी उम्मीदें
You Are HereBusiness
Friday, January 06, 2017-11:37 AM

नई दिल्लीः रियल्टी सेक्टर के स्टॉक्स में सरकार और बैंकों के द्वारा मिली राहत के बाद तेजी देखने को मिली है। पिछले 3 सेशन में रियल्टी सेक्ट इंडेक्स में 6 फीसदी से ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। हालांकि सेक्टर इन कदमों के बाद भी मांग में किसी तेज उछाल की उम्मीद नहीं रख रहा है।पॉलिसी स्तर पर सकारात्मक कदमों और डिमांड में सुस्ती के बीच जानिए रियल्टी स्टॉक्स में निवेश के लिए क्या रणनीति होनी चाहिए।  

नोटबंदी के बाद से दबाव में आए रियल्टी सेक्टर स्टॉक्स के लिए पिछले कुछ दिन राहत भरे रहे हैं। पिछले एक हफ्ते के दौरान रियल्टी सेक्टर स्टॉक्स में करीब 23 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। एक हफ्ते के दौरान डेल्टा कॉर्प में 23 फीसदी, एचडीआईएल में 13 फीसदी, डीएलएफ में 10 फीसदी, यूनिटेक और इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में 9 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। 

हालांकि हाल में हुए फैसलों से सेक्टर के लिए संकेत गए हैं कि सरकार और बैंक रियल्टी सेक्टर की मांग को पटरी पर लाने के लिए गंभीर हैं। वहीं, ट्रेड स्विफ्ट के हेड संदीप जैन के मुताबिक रियल्टी स्टॉक्स में पिछले कुछ समय से काफी गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में पॉजिटिव न्यूज की वजह से इनमें बढ़त दर्ज हुई है। उनके मुताबिक स्टॉक्स में बढ़त निचले स्तरों की वजह से रही है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You