RIL ने मार्सेलस शेल में 12.60 करोड़ डॉलर में बेची हिस्सेदारी, 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा स्‍टॉक

  • RIL ने मार्सेलस शेल में 12.60 करोड़ डॉलर में बेची हिस्सेदारी, 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा स्‍टॉक
You Are HereBusiness
Friday, November 24, 2017-2:58 PM

नई दिल्लीः रिलांयस इंडस्ट्रीज ने आज कहा कि उसने अमरीका स्थित तीन शेल गैस परिसंपत्तियों (ब्लॉक) में से एक में अपनी पूरी हिस्सेदारी बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेचा है। कंपनी ने बयान में कहा कि रिलायंस होल्डिंग यूएसए और आर.आई.एल. की अनुषंगी कंपनी रिलायंस मार्सेलस एलएलसी ने कैरिजो ऑयल एंड गैस द्वारा परिचालित मार्सेलस शेल गैस परिसंपत्ति में अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। छह अक्तूबर को घोषित हुआ यह लेनदेन एक अप्रैल 2017 से प्रभावी होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.आई.एल.) की तीन अमरीकी शेल गैस उपक्रमों में हिस्सेदारी है। जिसमें ईगल फोर्ड शेल में पॉयनियर नेचुरल रिसोर्सेस के साथ 45 प्रतिशत हिस्सेदारी, शेवरॉन के साथ 40 प्रतिशत हिस्सेदारी और कैरिजो ऑयल एंड गैस के साथ मार्सेलस शेल में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी शामिल है। बयान में बताया गया है कि कैरिजो ऑयल एंड गैस द्वारा परिचालित इन परिसंपत्तियों को काल्निन वेंचर्स की सहायक इकाई बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेच दिया गया है। यह परिसंपत्तियां मुख्य रूप से पेंसिल्वेनिया के सुसक्यूहाना, वायोमिंग और क्लियरफील्ड काउंटी में गैस का उत्पादन करती हैं।

52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंचा स्टॉक   
डील पूरी होने की खबर से शुक्रवार के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 1.46 फीसदी का उछाल आया और बी.एस.ई. पर स्टॉक 959 रुपए रुपए के हाई पर पहुंच गया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You