Samsung बनी धमाकों वाली कम्पनी अब वाशिंग मशीन में हुआ विस्फोट

  • Samsung बनी धमाकों वाली कम्पनी अब वाशिंग मशीन में हुआ विस्फोट
You Are Herecompany
Sunday, November 06, 2016-11:27 AM

नई दिल्लीः दिग्गज कोरियाई कंपनी सैमसंग धमाकों वाली कम्पनी बनती जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में विस्फोट के बाद अब अमरीका के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कमीशन ने कंपनी की टॉप लोडिंग मशीनों को लेकर लोगों को आगाह किया है। एक अमरीकी लॉ फर्म ने सैमसंग के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए कहा है कि सैमसंग की टॉप लोडिंग मशीन से एक शख्स के घर में विस्फोट हुआ है। स्मार्टफोन नोट 7 के संकट के बाद कंपनी के लिए यह एक और झटका है। 

जानकारी के मुताबिक मशीन में एक फॉल्ट है जो आपको चोट पहुंचा सकता है। इस गड़बड़ी के बाद सैमसंग ने भी अपनी मशीनों में कुछ खराबी की बात मानी है। कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा है कि मार्च 2011 से अप्रैल 2016 के बीच बेची गई मशीनों में गड़बड़ी पाई गई है। कंपनी का कहना है कि यह समस्या तब आ सकती है जब मशीन में चादरें, भारी कपड़े या जलरोधी आइटमें धोई जाएं। बतातें चलें कि हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में भी विस्फोट की कई खबरें आई थीं, अमरीका में बैटरी ब्लास्ट के कारण कई कारें भी जली थीं। दुनिया भर में इस मॉडल के मोबाइल फोन को लेकर विमान में यात्रा करने पर भी रोक है।

रि-काल की 28 लाख वॉशिंग मशीनें 
इसी मध्य सैमसंग ने अमरीकी बाजार से 28 लाख वॉशिंग मशीनों को रि-काल (वापस मंगाने) करने की घोषणा की है। कुछ लोगों को चोट आने की रिपोर्टों के बाद कंपनी यह कदम उठा रही है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि भारत में उसके कस्टमर इससे प्रभावित नहीं होंगे। कंपनी टॉप लोडिंग मशीनों को बाजार से रि-काल कर रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You