SAT ने जेकुमार, प्रकाश इंडस्ट्रीज पर कारोबार करने की रोक हटाई

  • SAT ने जेकुमार, प्रकाश इंडस्ट्रीज पर कारोबार करने की रोक हटाई
You Are HereBusiness
Friday, August 11, 2017-5:27 PM

मुंबईः प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) ने जेकुमार इन्फ्राप्रोजेक्ट्स और प्रकाश इंडस्ट्रीज पर कारोबार करने की रोक मामले में स्थगन दे दिया है। सरकार ने जिन 331 मुखौटा कंपनियों की पहचान की है उनमें इन दोनों के नाम भी हैं।  

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने शेयर बाजारों से इन 331 संदिग्ध मुखौटा कंपनियों के शेयरों के कारोबार पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया है। इनमें से कुछ कंपनियों में कई जाने माने घरेलू और विदेशी निवेशकों ने निवेश किया हुआ है। नियामक को कारपोरेट मामलों के मंत्रालय से ऐसी कंपनियों की सूची मिली थी। इन 331 कंपनियों में से कई गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एस.एफ.आई.ओ.) और आयकर विभाग की जांच के घेरे में हैं। जेकुमार इन्फ्राप्रोजेक्ट्स और प्रकाश इंडस्ट्रीज ने सेबी के निर्देश को सैट में चुनौती दी है। इन कंपनियों की अपीलों पर सुनवाई करते हुए सैटने उनपर लगाई गई कारोबार करने की रोक हटा दी है। आज से इन शेयरों में सामान्य तरीके से कारोबार किया जा सकता है।

इससे पहले आठ अगस्त को कई कंपनियों ने शेयर बाजारों के पास अपनी वार्षिक रिपोर्ट और अन्य ब्योरा भेजाकर कहा था कि वे मुखौटा कंपनियां नहीं हैं और उन्होंने सभी नियमों का अनुपालन किया है। इन 331 कंपनियों में से 160 से अधिक के शेयरों का एक्सचेंजों पर कारोबार होता है।    
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You