Subscribe Now!

दो दिन बंद रहेंगे शेयर तथा मुद्रा बाजार

  • दो दिन बंद रहेंगे शेयर तथा मुद्रा बाजार
You Are HereBusiness
Tuesday, October 11, 2016-11:43 AM

मुंबईः दशहर और मुहर्रम के मौके पर अगले 2 दिन शेयर तथा मुद्रा बाजार बंद रहेंगे। कारोबारियों ने आज बताया कि मंगलवार को दशहरा तथा बुधवार को मुहर्रम के अवकाश के कारण शेयर बाजार के किसी भी प्लेटफॉर्म पर कारोबार नहीं होगा। मुद्रा बाजार में भी कारोबार बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार से बाजार में सामान्य कारोबार होगा। 

गौरलतब है कि कल सप्ताह के पहले दिन खुले बाजार में लगातार 3 कारोबारी सत्रों में गिरावट के बाद बंबई शेयर बाजार का सैंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 21 अंक से अधिक बढ़कर 28,082.34 अंक पर पर बंद हुआ।

हालांकि, अवकाश के कारण प्रत्येक वृद्धि के बाद निवेशकों ने मुनाफावसूली की। जियोजित बीएनपी परिबा फाइनेंशियल सर्विसेज लि. के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, अवकाश के कारण घरेलू बाजार में रूख हल्का रहा। सीमित दायरे में कारोबार हुआ लेकिन बढ़त के साथ बंद हुआ। निवेशकों की इस सप्ताह उपभोक्ता मूल्य सूचकांक तथा थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति पर नजर है।

इस सप्ताह दूसरी तिमाही के परिणाम पर भी निवेशकों का ध्यान होगा जो इस सप्ताह से शुरू हो रहे हैं। तीस शेयरों वाला सूचकांक मजबूती के साथ 28,144.28 अंक पर खुला और एक समय 28,216.64 अंक तक चला गया लेकिन अंत में यह 21.20 अंक या 0.08 प्रतिशत की बढ़त के साथ 28,082.34 अंक पर बंद हुआ।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You