सरकार का बड़़ा ऐलानः नोट बदलवाने वालों की उंगली पर लगेगी स्याही

  • सरकार का बड़़ा ऐलानः नोट बदलवाने वालों की उंगली पर लगेगी स्याही
You Are HereTop News
Tuesday, November 15, 2016-12:45 PM

नई दिल्लीः नोटबंदी के बाद बार-बार बैंक में पैसा बदलवाने पहुंच रहे लोगों के खिलाफ अब सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। सरकार के वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा कि बार-बार पैसे बदलने आ रहे लोगों की अब पहचान की जाएगी। इसके लिए सरकार ने नया रास्ता निकाला है। दास ने बताया कि अब पैसा निकालने पर मतदान की तरह उंगली पर स्याही लगाई जाएगी, जिससे उन लोगों की पहचान हो सके जो बैंक से पहले भी पैसा निकाल चुके हैं।

आज से लगेगी उंगली पर स्याही
उन्होंने कहा ये व्यवस्था बड़े शहरों में मंगलवार से ही शुरू कर दी जाएगी ताकि उन लोगों को पैसा निकालने में सहूलियत हो जो अभी तक पैसा नहीं निकाल पाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि नया नोट थोड़ा रंग छोड़ सकता है।

नमक की कीमतों को बताया अफवाह
वित्त सचिव ने नमक की कीमतों में आग की बात को भी अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि हमारे पास नमक के पर्याप्त भंडार हैं और इस बारे में अफवाह फैलाई गई है। 

एस.बी.आई. ने दी बड़ी राहत
सरकार की तरफ से नोटबंदी के ऐलान के बाद से देशभर के ए.टी.एम. पर 100 के नोटों के लिए भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। ऐसे में एस.बी.आई. की तरफ से 20 और 50 रुपए के नोटों की उपलब्धता का ऐलान किए जाने की खबर बेशक लोगों को बड़ी राहत दे सकती है। एस.बी.आई. की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भीड़ कम होते ही बैंक 50 और 20 रुपए वितरित करना शुरू कर देगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You