अब मनमाफिक दाम पर होटल में कमरे बुक कर सकते हैं ग्राहक

Edited By ,Updated: 11 Dec, 2016 01:35 PM

startup  hotelbids

भारत में होटलों के किराए की एक मानक दर होने के कारण हर रोज होटलों के हजारों कमरे खाली रह जाते हैं। होटल के कमरे का किराया बजट से ज्यादा होने के कारण जरूरत होने पर भी ग्राहक वहां कमरे बुक नहीं करते

नई दिल्लीः भारत में होटलों के किराए की एक मानक दर होने के कारण हर रोज होटलों के हजारों कमरे खाली रह जाते हैं। होटल के कमरे का किराया बजट से ज्यादा होने के कारण जरूरत होने पर भी ग्राहक वहां कमरे बुक नहीं करते लेकिन अब एक नया स्टार्टअप ग्राहकों की इस समस्या का समाधान लेकर आया है।   

होटलबिड्स नामक नए स्टार्टअप के जरिए ग्राहक अब होटल के कमरों को मनमाकिफ दाम पर बुक कर सकते हैं। गुरूग्राम स्थित होटलबिड्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड एक एेसा प्लेटफार्म मुहैया कराती है जिसके जरिए ग्राहक ‘‘मनमाफिक’’ दाम पर मनचाहे होटलों में बुकिंग करा सकते हैं।

कम किराए पर बुक करें कमरे
कंपनी के संस्थापक एवं सीईआे इंदर शर्मा ने कहा, ‘‘दुनिया भर में होटलों में 50 लाख से अधिक कमरे हैं जिनमें से प्रतिदिन 25 से 36 प्रतिशत कमरे खाली रह जाते हैं। होटल बिड्स ग्राहकों को अंतिम समय में बुकिंग की सुविधा देता है। इसकी मदद से एेसे कमरे कम किराए पर बुक किए जा सकते हैं। लोग पहले से भी होटल में कमरे बुक कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले 9 महीने में भारत के 100 से ज्यादा शहरों के 3,500 से अधिक होटलों को अपने नेटवर्क में शामिल किया है और उसके साल 2017 के अंत तक 10,000 होटलों को अपने साथ जोडऩे की उम्मीद है। कंपनी जल्द ही अमरीका में भी सेवा देगी। 

ऐसे करें एप्प डाऊनलोड 
* होटलबिड्स का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। 
* होटलबिड्स की वैबसाइट पर जाना होगा या एप्प डाऊनलोड करना होगा 
* जहां वे शहर, दिन, कमरे, सुविधाओं एवं किराए का चयन करने के बाद ‘बिड नाउ’ पर क्लिक कर सकते हैं। 
* इसके बाद स्टार्टअप के नैटवर्क से जुड़े होटलों के पास वे अनुरोध चले जाएंगे और ग्राहकों को उनका जवाब मिल जाएगा। इसके बाद वे अपनी पसंद का होटल चुनकर मनमाफिक दाम पर वहां रह सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!