SBI देश भर में लगाएगी 7000 एटीएम मशीन, अमरीका की एनसीआर कॉरपोरेशन को दिया ठेका

Edited By ,Updated: 02 Nov, 2016 09:57 AM

state bank of india to set up 7000 atms across the country

देश का दिग्गज बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) जल्द ही देशभर में 7000 एटीएम मशीन लगाने की योजना बना रहा है। अपनी इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए उसने अमरीका आधारित एक एटीएम मैन्युफैक्चरर कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन को ठेका भी दे दिया है।

नई दिल्ली: देश का दिग्गज बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) जल्द ही देशभर में 7000 एटीएम मशीन लगाने की योजना बना रहा है। अपनी इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए उसने अमरीका आधारित एक एटीएम मैन्युफैक्चरर कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन को ठेका भी दे दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में एटीएम कार्ड से जुड़ी सेंधमारी के चलते एसबीआई को ही अपने 6 लाख खाताधारकों के एटीएम कार्ड ब्लॉक करने पड़े थे, इसे देखते हुए इन नई एटीएम मशीन में इस पहलू पर खास ध्यान दिया गया है।

एसबीआई ने 7000 एटीएम मशीन लगाने के लिए अमरीका की कंपनी एनसीआर कॉरपोरेशन को 334 करोड़ रुपए का ठेका दिया है। इस कंपनी को अगले सात सालों तक ये सभी एटीएम मशीन लगानी हैं। आपको बता दें कि फिलहाल देश में एसबीआई के करीब 57 हजार एटीएम मशीनें काम कर रही हैं।

अमरीकी कंपनी को मिलने वाला यह ऑर्डर सिंगल लार्जेस्ट ऑर्डर बताया जा रहा है। आपको बता दें कि डोमेस्टिक एटीएम मार्केट में एनसीआर एक बड़ा खिलाड़ी है और इसके करीब 1 लाख से ज्यादा कैश वैंडिंग मशीनें देशभर में अपनी सेवाएं दे रही हैं। वहीं किसी भी तरह के फ्रॉड से बचाने के लिए कंपनी अपने ओर से बनाए जाने वाले नए एटीएम मशीन में लेटेस्ट एंटी फ्रॉड सिक्योरिटी सल्युशन की भी सुविधा दे रही है। एनसीआर इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर नवरोज दस्तूर ने बताया कि नया सेल्फसेरी 22ई एटीएम किसी भी तरह के फ्रॉड से सुरक्षा प्रदान करता है। यह एटीएम डाटा पर होने वाले अटैक को रोकता तो है। साथ ही यह तुरंत एटीएम यूजर्स को भी इस बात की सूचना देता है कि आपके डाटा पर अटैक करने का प्रयास किया गया है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!