भारतीय पायलटों के साथ हो रहा सौतेल व्यवहार

  • भारतीय पायलटों के साथ हो रहा सौतेल व्यवहार
You Are HereBusiness
Thursday, April 20, 2017-10:58 AM

मुम्बई : जैट एयरवेज विदेशी पायलटों के मुकाबले भारतीय पायलटों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। पायलटों के संगठन एन.ए.जी. ने यह आरोप लगाया है। विदेशी पायलटों के कथित नस्लीय रुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए नैशनल एविएटर्स गिल्ड (एन.ए.जी.) ने ऐसे पायलटों को कॉकपिट में जाने की अनुमति नहीं देने को कहा है, इससे पहले संगठन ने 15 अप्रैल को सदस्यों से कॉकपिट में विदेशी पायलटों के साथ उड़ान पर नहीं जाने को कहा था। 

एक विदेशी पायलट द्वारा हाल ही में बेंगलूरू में एक प्रशिक्षु के साथ कथित दुव्र्यवहार के बाद यह निर्देश जारी किया गया था। कड़े शब्दों में जारी बयान में एन.ए.जी. ने कहा कि कुछ विदेशी पायलटों की अपमानित करने वाला, अनुचित और नस्लीय टिप्पणी को हल्के में नहीं लिया जा सकता। एन.ए.जी. ने दावा किया है कि इससे पहले एयरलाइन के एक विदेशी पायलट ने वरिष्ठ प्रशिक्षु के साथ दुव्र्यवहार किया था। प्रबंधन भारतीय कर्मचारियों के साथ लंबे समय से सौतेला व्यवहार कर रहा है और अपने कर्मचारियों की वैध उम्मीदों को पूरा नहीं किया।

इस बारे में फिलहाल जैट एयरवेज से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। गिल्ड का दावा है कि नरेश गोयल प्रवर्तित जैट एयरवेज के करीब 1,500 पायलटों में 1,000 पायल उसके सदस्य हैं। इससे पहले एन.ए.जी. ने 15 अप्रैल को निर्देश जारी कर अपने सदस्यों को 1 मई से विदेशी पायलटों के साथ उड़ान पर जाने से मना किया।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You