शेयर बाजारः NSE अधिकारियों तथा ब्रोकरों के 40 ठिकानों आयकर विभाग ने की छापेमारी

  • शेयर बाजारः NSE अधिकारियों तथा ब्रोकरों के 40 ठिकानों आयकर विभाग ने की छापेमारी
You Are HereLatest News
Saturday, November 18, 2017-3:50 PM

नई दिल्लीः नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली में अनियमितता बरतने पर आयकर विभाग ने एन.एस.ई. से जुड़े लोगों के कुल 40 ठिकानों पर छापेमारी की है। एनएसई यानि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सर्वर पर को-लोकेशन से जुड़े विवादित मामले को लेकर आयकर विभाग ने एन.एस.ई. के वर्तमान तथा पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों सहित ब्रोकरों के कुल 40 ठिकानों की तलाशी ली।

दरअसल एन.एस.ई. के वर्तमान और पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों सहित ब्रोकरों पर यह आरोप लगा है कि इन्होंने एक्सचेंज की कारोबारी व्यवस्था में मौजूद खामियों का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ उठाया है। ब्रोकिंग कंपनी ओ.पी.जी. सिक्योरिटीज पर यह आरोप लगा है कि इस कंपनी को अन्य ब्रोकरों से पहले ही शेयरों की पूरी जानकारी मिल जाती थी। इस मामले में आयकर विभाग ने इस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय गुप्ता के ठिकानों पर भी तलाशी ली।

आयकर विभाग की इस टीम ने तलाशी के दौरान एन.एस.ई. अधिकारियों के ठिकानों से कुछ नकदी, डॉक्यूमेंट्स, ईमेल की जानकारी और संदिग्ध लैपटॉप की बरामदगी की है। आयकर विभाग की टीम द्वारा चलाया जाने वाला यह तलाशी अभियान बुधवार से ही जारी है, जानकारी​ मिली है कि यह कार्रवाई दो दिन और चलेगी।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You