Sun Pharma: रशियन कंपनी को 400 करोड़ में खरीदेगी

  • Sun Pharma: रशियन कंपनी को 400 करोड़ में खरीदेगी
You Are Herecompany
Wednesday, November 23, 2016-4:15 PM

नई दिल्ली: फार्मा सैक्टर की कंपनी सन फार्मास्यूटिकल ने रुस की फार्मा कंपनी जे.एस.सी. बायोसिंटेज को खरीदने के लिए डील की है। य़े पूरी डील 6 करोड़ डॉलर यानी करीब 400 करोड़ रुपए में पूरी होगी। कंपनी के मुताबिक खरीद 2.4 करोड़ डॉलर में होनी है। वहीं सनफार्मा रशियन कंपनी के 3.6 करोड़ डॉलर का कर्ज भी चुकाएगी।

कंपनी का 85.1 फीसदी हिस्सा खरीदा जाएगा
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 2.6 करोड़ डॉलर में कंपनी का 85.1 फीसदी हिस्सा खरीदा जाएगा। ये डील कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी के जरिए पूरा की जाएगी। बायोसिंटेज का फोकस हॉस्पिटल सेग्मेंट पर है। वहीं साल 2015 में कंपनी की सालाना आय करीब 5.2 करोड़ डॉलर थी।

इस रशियन कंपनी से मिलेगा फायदा
डील के बाद सन फार्मा की तरफ से इमर्जिंग मार्कीट के हेड आलोक सांघवी ने कहा कि ये डील कंपनी की उभरते हुए मार्कीट में निवेश बढ़ाने की रणनीति के मुताबिक ही है। उनके मुताबिक सौदे के बाद सनफार्मा को रशियन कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का फायदा मिलेगा। साथ ही कंपनी रशियन मार्कीट में और बेहतर तरीके से कदम बढ़ा सकेगी।

2016 के अंत तक पूरी हो जाएगी डील
कंपनी का अनुमान है कि डील साल 2016 के अंत तक पूरी हो जाएगी। फिलहाल डील को रूस में जरूरी अप्रूवल मिलने बाकी हैं। बुधवार के कारोबार में सन फार्मा का स्टॉक 1.7 फीसदी बढ़कर 701 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You