मिस्त्री और रतन टाटा ने की PM से की मुलाकात

  • मिस्त्री और रतन टाटा ने की PM से की मुलाकात
You Are Herecompany
Sunday, October 30, 2016-2:07 PM

नई दिल्लीः टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा और हाल ही में अपदस्थ किए गए सायरस मिस्त्री ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर अपनी बात रखी है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि टाटा संस के बोर्ड द्वारा चेयरमैन के पद से हटाए गए सायरस मिस्त्री ने गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि उन्होंने पीएम मोदी को इस बारे में बताया कि आखिर टाटा में कैसे इस तरह के घटनाक्रम हुए। 

शुक्रवार को कंपनी के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा दिल्ली आए और पीएम नरेंद्र मोदी से करीब 20 मिनट तक मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक रतन टाटा ने सायरस मिस्त्री को हटाए जाने के दिन वित्त मंत्री अरुण जेतली को फोन कर बताया था कि आखिर किन परिस्थितियों में उन्हें इस तरह का फैसला लेना पड़ा।

टाटा ग्रुप में अचानक आए बदलवाों के चलते कॉर्पोरेट और राजनीतिक जगत में हलचल तेज हो गई। पद से हटाए गए मिस्त्री ने टाटा समूह पर आरोप लगाया कि गलत फैसलों और संदेहास्पद डीलों के चलते टाटा की कंपनियों को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है। यही नहीं परोक्ष रूप से उन्होंने रतन टाटा पर उन्हें फ्री हैंड न देने का भी आरोप लगाया।

अप्रत्याशित कदम उठाते हुए रतन टाटा ने सायरस मिस्त्री को हटाए जाने के तत्काल बाद पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी दी थी। टाटा संस ने फिलहाल 5 सदस्यीय सर्च कमिटी का गठन किया है, जो चार महीने के अंदर कंपनी के लिए नए चेयरमैन की तलाश करने का काम करेगी। इस सर्च कमिटी खुद रतन टाटा भी शामिल हैं। रतन टाटा फिलहाल अस्थायी तौर पर अपने रिटायरमेंट से बाहर आए हैं और मिस्त्री के उत्तराधिकारी की तलाश तक टाटा ग्रुप की कमान संभालने का फैसला लिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You