Edited By ,Updated: 22 Apr, 2017 02:31 PM
घरेलू हवाई यात्रियों की मार्च में सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ रहीं जबकि समय पर उड़ान भरने के मामले में 4 मैट्रो शहरों के हवाईअड्डों पर इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा और एयर इंडिया का सबसे खराब रहा।
नई दिल्लीः घरेलू हवाई यात्रियों की मार्च में सबसे ज्यादा शिकायतें सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के खिलाफ रहीं जबकि समय पर उड़ान भरने के मामले में 4 मैट्रो शहरों के हवाईअड्डों पर इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा और एयर इंडिया का सबसे खराब रहा। नागर विमानन महानिदेशालय (डी.जी.सी.ए.) के आंकड़ों के अनुसार एयर इंडिया के खिलाफ 21 शिकायतें आई हैं। जैट एयरवेज और जैट लाइट के खिलाफ प्रति 1 लाख यात्री 13, ट्रूजैट के खिलाफ 7, गो एयर के खिलाफ 7, एयर एशिया के खिलाफ 6 और स्पाइसजैट के खिलाफ 5 शिकायतें दर्ज की गई हैं।
हवाई यात्रियों की सबसे ज्यादा शिकायतें फ्लाइट की समस्याओं को लेकर रहीं। कुल शिकायतों में 30.9 प्रतिशत इसी मद में की गई थीं। इसके अलावा 24.4 प्रतिशत शिकायतें बैगेज, 20.4 प्रतिशत ग्राहक सेवा, 8.7 प्रतिशत कर्मचारियों के व्यवहार और 6.5 प्रतिशत रिफंड संबंधी थीं। किराए को लेकर 2.2 प्रतिशत शिकायतें आईं जबकि अन्य की श्रेणी का प्रतिशत 5.9 रहा।