दक्षिण भारत में बिकी ‘सबसे महंगी ब्रांडेड प्रॉपर्टी, 50 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

  • दक्षिण भारत में बिकी ‘सबसे महंगी ब्रांडेड प्रॉपर्टी, 50 करोड़ रुपए में हुआ सौदा
You Are HereBusiness
Saturday, October 21, 2017-2:28 PM

नई दिल्लीः बेंगलूर के एक प्रमुख डिवैल्पर एम्बैसी ग्रुप ने हाल ही में एक प्रॉपर्टी का सौदा 50 करोड़ रुपए में किया, जिससे यह अब तक शहर में बिकी सबसे महंगी सम्पत्ति बन गई है। ग्रुप की ब्रांडेड लग्जरी आवासीय परियोजना में बनी ‘एम्बैसी वन’ नामक इमारत की 30वीं मंजिल पर स्थित इस घर के लिए अदा की गई 50 करोड़ रुपए की रकम को अब तक दक्षिण भारत में बिकी ‘सबसे महंगी ब्रांडेड प्रॉपर्टी’ माना जा रहा है। हालांकि, इसके खरीदार के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है, परंतु कहा जा रहा है कि उसका काफी वक्त विदेशों में गुजरता है।

उत्तरी बेंगलूर के प्रवेश द्वार पर स्थित इस 16 हजार वर्ग फुट की प्रॉपर्टी के इतनी ऊंची कीमत पर बिकने से स्पष्ट है कि अब बेंगलूर की अल्ट्रा लग्जरी सम्पत्तियों की कीमत भी मुम्बई  तथा एन.सी.आर. की अल्ट्रा लग्जरी प्रॉपर्टीज के समान हो रही है। बेंगलूर देश के उन टॉप 3 शहरों में से एक है, जहां अल्ट्रा लग्जरी प्रॉपर्टीज की मांग में गत 2 वर्षों के दौरान अप्रत्याशित मांग दिखी है।एक रिपोर्ट के अनुसार, शहर में साल दर साल अल्ट्रा लग्जरी आवासों का विकास अपने चरम पर है और शहर में निर्माण के विभिन्न चरणों पर पहुंच चुकी अल्ट्रा लग्जरी आवासीय परियोजनाओं का कुल मूल्य 6 हजार करोड़ रुपए आंका जा रहा है।

‘एम्बैसी वन’ के नाम से विकसित की जा रही आवासीय परियोजना में लाइफस्टाइल रैजीडैंस शामिल हैं। इनमें विशिष्ट इंजीनियरिंग तकनीकों का प्रयोग, नवीनतम डिजाइन्स तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सेवाएं प्रदान की गई हैं।  एंम्बैसी ग्रुप के रैजीडैंशियल बिजनैस की सीनियर वाइस प्रैजीडैंट रीजा सेबैस्टियन कहती हैं, ‘‘बेंगलूर की अब तक की सबसे महंगी सम्पत्ति बेच कर हम बेहद उत्साहित हैं। लग्जरी आवासों में रहने वाले ब्रांड्स, निर्माण की गुणवत्ता से लेकर सेवाओं के स्तर को ज्यादा महत्व देते हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You