ये हैं दुनिया के बेस्‍ट और खूबसूरत एयरपोर्ट

Edited By ,Updated: 01 Nov, 2016 06:51 PM

these are the world  s best and fairest airport

दुनिया में कई एयरपोर्ट हैं जो अपनी खूबसूरती और पैसेंजर च्‍वॉइस के लिहाज से बेहतर हैं। इसी के आधार पर 2016 के लिए इनको बेस्‍ट एयरपोर्ट्स का अवॉर्ड भी दिया गया है।

नई दिल्‍लीः दुनिया में कई एयरपोर्ट हैं जो अपनी खूबसूरती और पैसेंजर च्‍वॉइस के लिहाज से बेहतर हैं। इसी के आधार पर 2016 के लिए इनको बेस्‍ट एयरपोर्ट्स का अवॉर्ड भी दिया गया है। इसमें सिंगापुर के चांगी इंटरनैशनल एयरपोर्ट को सबसे खूबसूरत करार दिया गया है। यह अवार्ड स्‍काइट्रैक्‍स रिसर्च द्वारा पैसेंजर्स से पूछे गए सवालों के आधार पर दिया गया। ट्रैवल्‍स वैबसाइट ने अपने सर्वे में ट्रैवल्‍स कंफर्ट, कन्वीनियंस, साफ-सफाई औऱ कस्टमर सर्विसेज जैसी चीजों को शामिल किया है। 

चांगी इंटरनैशनल एयरपोर्ट, सिंगापुर 
सिंगापुर के चांगी इंटरनैशनल एयरपोर्ट को 2016 के लिए बेस्ट एयरपोर्ट का अवार्ड मिला है। इस एयरपोर्ट में गार्डन, स्विमिंग पूल और रिटेल आउटलेट्स के साथ ही नेचुरल पगडंडी और बटरफ्लॉय गार्डन भी हैं। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो टर्मिनल-3 पर चले जाएं, जहां 4 मंजिला ऊंची कॉर्कस्क्रू राइड का आनंद ले सकते हैं।
PunjabKesari

इंचियॉन इंटरनैशनल एयरपोर्ट, साउथ कोरिया 
दक्षिण कोरिया के सियोल स्थित यह एयरपोर्ट आइस फॉरेस्ट नाम के स्केटिंग रिंक की वजह से ज्यादा मशहूर है। इसको बेस्‍ट एयरपोर्ट अवॉर्ड में दूसरे नंबर पर रखा गया है। यहां पैसेंजर्स के मनोरंजन के लिए जैज और बी-बॉय की लाइव परफॉर्मेंस होती है। इसके अलावा यहां ऑर्नामेंटल गार्डन भी है। यहां कल्‍चरल शो भी होते हैं। 
PunjabKesari

म्‍यूनिख इंटरनैशनल एयरपोर्ट, जर्मनी 
जर्मनी का म्‍यूनिख एयरपोर्ट पर 150 रिटेल स्‍टोर और 50 फूड आउटलेट हैं। यहां पर गोल्फ कोर्स, लाइव बैंड के साथ फ्लाइट्स में म्यूजियम भी आपको देखने को मिलेगा।
PunjabKesari

हानेदा इंटरनैशनल एयरपोर्ट, टोक्‍यो (जापान)
टोक्‍यो स्थित हानेदा इंटरनैशनल एयरपोर्ट का जापान की इकोनॉमी और टूरिज्‍म के विकास में अहम रोल है। यहां डोमेस्टिक और इंटरनैशनल टर्मिनल हैं जहां से अधिकांश जगहों के लिए फ्लाइटस हैं।
PunjabKesari

हांगकांग इंटरनैशनल एयरपोर्ट, हांगकांग 
हांगकांग का एयरपोर्ट भी दुनिया बेस्‍ट एयरपोर्ट है। यहां से दुनियाभर के 180 जगहों के लिए फ्लाइट्स हैं, जिसमें 44 डोमेस्टिक फ्लाइट्स शामिल है। यहां एविएशन डिस्कवरी सेंटर, गोल्फ कोर्स, टी मेकिंग वर्कशॉप, एजुकेशन पार्क और आर्ट एंड कल्चर प्रदर्शनी का भी लुत्फ उठाया जा सकता है।
 PunjabKesari

हीथ्रो इंटरनैशनल एयरपोर्ट, लंदन 
लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट यूरोप व दुनिया का सबसे व्‍यस्‍त और खूबसूरत एयरपोर्ट है। इसके अलावा इस एयरपोर्ट्स भी पैसेंजर के लिए तमाम जरूरी सुविधाएं उपलब्‍ध है। इसे भी बेस्‍ट एयरपोर्ट्स का अवार्ड दिया गया है।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!