Air India के नए मेन्यू में आपके लिए होगी ये स्पैशल चीजें

  • Air India के नए मेन्यू में आपके लिए होगी ये स्पैशल चीजें
You Are HereBusiness
Wednesday, July 26, 2017-2:33 PM

नई दिल्ली: एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास श्रेणी के यात्रियों को लुभाने के लिए नया मेन्यू लेकर आ रही है। एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार यात्रियों को विभिन्न प्रकार की वाइंस, मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों की पेशकश की जाएगी। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर यह जानकारी दी कि नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले महीने एयर इंडिया के कैटरिंग प्रभाग के कर्मचारियों के साथ बैठक में विमान में यात्रियों को आकर्षित करने को अधिक खर्च करने का निर्देश दिया था।

इकनॉमी श्रेणी में भी मिल सकती ये सर्विस
एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि हम सबसे पहले अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए इसे लागू करेंगे। इसके बाद हमारी योजना घरेलू उड़ानों पर मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों को पेश करने की है। यदि यह सफल रहता है तो इसे इकनॉमी श्रेणी में भी लागू किया जाएगा।

सर्दियों में होगी इसकी शुरूआत
यह नया मेन्यू संभवत: सर्दियों की समयसारिणी से लागू किया जाएगा जो अक्तूबर अंत से शुरू होता है। पिछले सप्ताह तैयार रूपरेखा के अनुसार एयरलाइन की योजना प्रीमियम श्रेणी के यात्रियों के लिए बेहतर छुरी कांटा या कटलरी भी लाने की है। इसके अलावा एक सुझाव यह भी आया है कि यात्रियों को उनकी पसंद का भोजन दिया जाए। इसके बारे में सूचना यात्रा से दो दिन पहले जुटाई जाएगी। इसके अलावा एयरलाइन 28 देशों के शेफ को रिफ्रेशर ट्रेनिंग की भी तैयारी कर रही है. एयरलाइन का कहना है कि ये शेफ भारतीय अंदाज भूल रहे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि नया मेन्यू तैयार होने के बाद इसे यहां सितंबर में एक प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You