गायब हो जाएंगी फाइव स्टार होटल्स से ये चीजें!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Feb, 2018 12:51 PM

these things from five star hotels will disappering

अगली बार आप जब फाइव स्टार होटल में जाएं तो आप को वहां काफी बदलाव नजर आने वाले हैं। ताज, ओबेरॉय और आई.टी.सी. जैसी बड़ी फाइव स्टार होटल चेन्स बाथरूम के अलावा होटल्स के रंगरूप को बदलने को तैयार हैं।

नई दिल्लीः अगली बार आप जब फाइव स्टार होटल में जाएं तो आप को वहां काफी बदलाव नजर आने वाले हैं। ताज, ओबेरॉय और आई.टी.सी. जैसी बड़ी फाइव स्टार होटल चेन्स बाथरूम के अलावा होटल्स के रंगरूप को बदलने को तैयार हैं। जानें, क्या हो सकते हैं बदलाव....

फ्रंट डेस्क काऊंटर
होटल के अंदर जाते ही पहली नजर रिसेप्शन पर पड़ती है लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं होगी। होटल की ऐप के जरिए चेक इन करेंगे और रिसेप्शन पर जाए बिना सीधे अपने रूम में पहुंच सकेंगे।

मैग्नेटिक कार्ड
होटल ऐप के जरिए आप अपने रूम का गेट भी खोल पाएंगे और अभी तक यूज हो रहे स्ट्राइप कार्ड्स की कोई जरूरत नहीं होगी। आप अपना मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक दरवाजे पर स्कैन करेंगे और अंदर जा सकेंगे।

मिनीबार
होटल रूम्स का हिस्सा बन चुका छोटा फ्रीज और मिनी बार भी गुजरे जमाने की बात हो जाएगी। न तो गेस्ट्स ज्यादा पैसे देकर ड्रिंक्स लेते हैं और न ही होटल को इससे कोई खास फायदा होता है।

बदलेगा लुक
ओबरॉय चेन के मुताबिक सिटी होटल्स में बाथ टब्स का यूज 10 फीसदी से भी कम है। वॉशरूम से बाथटब के गायब होने के बाद उसे नया लुक दिया जाएगा। होटल्स का कहना है कि इससे पानी की भी बचत होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!