अगस्त में लांच होगी ये कार, 50,000 रुपए है बुकिंग फीस ( देखें तस्वीरें)

You Are HereBusiness
Tuesday, June 20, 2017-2:19 PM

नई दिल्लीः वाहन बनाने वाली कंपनी जीप की एसयूवी कंपास अगस्त महीने में भारत में लांच की जाएगी, इसके पहले कंपनी ने वितरकों के जरिए अभी से ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि 50,000 रुपए का भुगतान कर कंपनी के इस नए उत्पाद को बुक कराया जा सकता है।
PunjabKesari
कहा जा रहा है कि जीप ने भारत में अपने पांव जमा लिए हैं और ऑफरोडिंग के लिए भारत में पहले से बिक रही कारों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। फोर्ड एंडेवर हो या टोयोटा फॉर्च्यूनर, सबपर भारी ये एसयूवी बजट में भी बाकी कारों की रेंज में ही है।इसी के चलते जीप की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी जीप कंपास का काफी बेसब्री से इंतजार हो रहा है।
PunjabKesari
जीप ने अप्रैल महीने में कंपास एसयूवी से पर्दा उठाया था। इस महीने की शुरुआत में कंपास का प्रोडक्शन वर्जन सामने आया। इसे फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया गया है।इस प्लांट में फिएट ने 1800 करोड़ रुपए का निवेश किया था। यहां केवल राइट-हैंड-ड्राइव वाली कंपास बनाई जा रही है। इसे भारत में उतारने के अलावा जापान और ब्रिटेन में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।
PunjabKesari
कंपास की ये होगी कीमत
मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की है, लेकिन इसकी कीमत प्रतिद्वंद्वी हुंडई टस्कन और होन्डा सीआरवी को देखते हुए तय की जायेगी। जीप कंपास कंपनी के दूसरे मॉडल जैसे कंपास और पेट्रियॉट एसयूवी को पूरी तरह से रिप्लेस करेगी. जीप इंडिया के इस मॉडल से ऑटोमोबाइल मार्केट को काफी उम्मीदें हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह मॉडल वाल्यूम जनरेटर का काम करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You