घर खरीदने का यही है सही मौका, रखें इन बातों का ध्यान

You Are HereBusiness
Sunday, September 03, 2017-3:04 PM

नई दिल्लीः घर खरीदने का यह सही समय है। यदि आप इन दिनों घर खरीदते हैं तो आपको कभी पछताना भी नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं, इन दिनों सरकार की ओर से भी आपको ऐसे मौके दिए जा रहे हैं। जो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती हैं। ये योजनाएं भी लिमिटेड पीरियड के लिए हैं, इसलिए आप यदि घर खरीदना चाहते हैं तो आज से ही गंभीर प्रयास शुरू कर दें। जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आज हम आपको इसके फायदों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

दरअसल, इन दिनों देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश हो रही है और बारिश की वजह से कई ऐसी जांच की जा सकती है, जिससे घर की क्‍वालिटी का पता किया जा सकता है। जैसे कि, बरसात के दौरान प्रॉपर्टी की क्‍वालिटी सही परख हो जाती है। यह जांच की जा सकती है कि बरसात में फ्लैटों या बिल्डिंग में सीलन तो नहीं आ रही है, या कोई लीकेज तो नहीं है। बिल्डिंग की कंस्‍ट्रक्‍शन क्‍वालिटी, विंडो फिटिंग, प्‍लंबिंग की भी जांच की जा सकती है। इन दिनों ही यह पता चलता है कि नई प्रॉपर्टी की इंवेस्‍टमेंट वेल्‍यू क्‍या है और पुरानी बिल्डिंग पर रिेपेयर पर कितना खर्च करना पड़ सकता है।
PunjabKesari
मिल जाएगी सही लोकेशन
बरसात में प्रोजेक्‍ट की सही लोकेशन जांचने का सबसे सही समय है। यह भी देखा जा सकता है कि बरसात के दिनों में ट्रैफिक का क्‍या हाल रहता है। जिस प्रोजेक्‍ट में आप फ्लैट रह रहे हैं, उसके आसपास बरसाती पानी तो जमा नहीं होता। वहां की ड्रेनेज और सीवरेज की व्‍यवस्‍था कैसी है, इसका पता लगाने का सही समय मानसून ही है। मानसून का सीजन प्रापर्टी की लोकेशन परखने का बिल्‍कुल सही समय है।

मोलभाव करने का सही समय
पुणे के रियल एस्‍टेट डेवलपर अमित इंटरप्राइजेज हाउसिंग लिमिटेड के सीएमडी किशोर पाटे ने कहा कि मानसून के दौरान ज्‍यादातर खरीददार मार्केट नहीं आते, जिसकारण डिमांड कम हो जाती है। डिमांड कम होने की दूसरी वजह पितृ पक्ष का शुरू होना भी है। जो कुछ दिन बाद शुरू हो जाएंगे। समझदार इंवेस्‍टर्स इसका फायदा उठाते हैं।
PunjabKesari
मानसून के दौरान प्रॉपर्टी की पूछताछ करने के लिए निकले लोगों को सीरियस बायर्स समझा जाता है। ऐसे में बायर्स, डेवलपर्स से बारगेनिंग करते हैं। इस दौरान पांच फीसदी तक डिस्‍काउंट हासिल किया जा सकता है। साथ ही, कई अन्‍य चार्जेस को खत्‍म कराया जा सकता है। इतना ही नहीं, बरसात के दिनो में होने वाली दिक्‍कतों का हवाला देकर भी आप कीमत में कमी करा सकते हैं।
 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You