मध्य प्रदेश में हजारों टन प्याज बर्बाद, नहीं मिल रहा कोई खरीदार

  • मध्य प्रदेश में हजारों टन प्याज बर्बाद, नहीं मिल रहा कोई खरीदार
You Are HereBusiness
Tuesday, July 18, 2017-2:05 PM

मध्य प्रदेशः किसानों को सपोर्ट के लिए राज्य सरकार ने उनसे पहले तो प्याज खरीदना शुरू किया लेकिन मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर मंडी में प्याज को रखने के लिए जगह नहीं है। बारिश में भीग रही है प्याज और अब सड़ने की नौबत आ गई है। मंडी में रखा हजारों टन प्यास सड़ गया है। इसमें से अब बदबू उठने लगी है। प्याज के सड़ने की वजह से आसपास से गुजरना तक मुश्किल हो गया है। माल खराब होने की वजह से अब इसका कोई खरीदार भी नहीं है।

लोगों को हो रही हैं दिक्कतें
मध्यप्रदेश में प्याज की खेती वाले कमाबेश सभी इलाकों में मंडियों की हालात यही है, वहां सरकार की खरीदी हुई प्याज सड़ने के लिए छोड़ दिया गया है जिससे अब आसपास के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मंडी में काम करने के वाले मजदूरों की तवीयत भी खराब होने लगी है।
PunjabKesari
पूरे देश में जोरदार बारिश 
दरअसल प्याज की खेती के साथ ही इस साल कमोबेश पूरे देश में जोरदार बारिश हुई है। खास करके पश्चिमी और मध्य भारत में पिछले दिनों से बारिश की स्थिति सुधरी है। उत्तर भारत में भी पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अच्छी बारिश हुई है। पिछले कुछ दिनों से गुजरात और महाराष्ट्र में तेज बारिश हो रही है। हालांकि दक्षिण भारत में इस साल केरल और कर्नाटक में कम बारिश हुई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You