इस कारोबार को शुरु करने के लिए, Paytm ने RBI से किया आवेदन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jun, 2017 01:10 PM

to start this business  paytm applied to rbi

Paytm ने मनी मार्कीट म्यूचुअल फंड लाने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है, इससे Paytm उपभोक्ताओं के लिए अपनी वित्‍तीय पेशकश का विस्तार दे पाएगी।

नई दिल्लीः Paytm ने मनी मार्कीट म्यूचुअल फंड लाने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है, इससे Paytm उपभोक्ताओं के लिए अपनी वित्‍तीय पेशकश का विस्तार दे पाएगी। सूत्रों के अनुसार Paytm ने आगामी महीनों में फंड शुरू करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पास आवेदन दिया है। इस कदम से कंपनी वित्‍तीय सेवाओं से अपना राजस्व बढ़ा पाएगी। एक सूत्र के मुताबिक Paytm ने RBI के पास म्‍यूचुअल फंड की शुरुआत के लिए आवेदन किया है ताकि वह अपने 25 करोड़ यूजर्स को इसकी पेशकश कर सके। आपको बता दें कि इससे पहले Paytm ने पेमेंट्स बैंक की शुरुआत की थी। इस संबंध में संपर्क करने पर Paytm ने कुछ नहीं कहा।

PunjabKesariमनी मार्कीट फंड का प्राथमिक उद्देश्य कम अवधि वाले सिक्‍योरिटीज में निवेश करना है। अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थति कंपनी ने पिछले महीने देश में अपना भुगतान बैंक परिचालन शुरू किया था और उसका लक्ष्य 2020 तक ग्राहकों की संख्या 50 करोड़ तक ले जाना है। कंपनी ने दो सालों में अपना बैंकिंग नेटवर्क तैयार करने के लिए 400 करोड़ की प्रारंभिक निवेश तय किया है। हाल ही में Paytm के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा था कि वह अगले पांच वर्षों के दौरान बैंक के वेल्‍थ मैनेजमेंट, इंश्‍योरेंस और ऋण कारोबार का विस्‍तार करने के लिए 1.6 डॉलर के निवेश की योजना बना रहे हैं। सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प. की तरफ से Paytm को 1.4 अरब डॉलर मिले थे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!