100 रुपए के पार हुआ टमाटर, महिलाओं की बढ़ी चिंता

  • 100 रुपए के पार हुआ टमाटर, महिलाओं की बढ़ी चिंता
You Are HereBusiness
Tuesday, July 25, 2017-12:29 PM

नई दिल्लीः बारिश भले ही गर्मियों से राहत लाई हो, लेकिन सब्जियां महंगी हो रही हैं और सबसे ज्यादा मार पड़ रही है टमाटर के दामों पर। टमाटर के बढ़े दामों ने महिलाओं की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में टमाटर के दाम से पार 100 रुपए चले गए है और कम से कम दो सप्ताह तक किसी राहत की उम्मीद नहीं है। कई क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते देश में टमाटर की भारी कमी हो गई है।

सोमवार को आजादपुर बाजार में दैनिक मांग की तुलना मेें आवक 20% फीसदी थी, वहीं हिमाचल प्रदेश से सोमवार को 200 टन से कम टमाटर आया है। आजादपुर सब्जी व्यापारियों के संगठन के महासचिव अनअगले कुछ दिनों में टमाटर कीमतों में कोई सुधार होता नज़र नहीं आ रहा है।
PunjabKesari
टमाटर चोरी की वजह से मंडी अधिकारियों ने की सुरक्षा की मांग 
पिछले दिनों मुम्बई में टमाटर की चोरी की खबर आने के बाद सभी टमाटर कारोबारी सतर्क हो गए हैं यही कारण है कि थोक में टमाटर की बिक्री करने वाले व्यापारियों ने मंडी अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की और उसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी की है। एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि बरसात के मौसम में टमाटर सड़ जाता है, इसलिए सप्लाई में कमी हो जाती है, जिससे दाम में उछाल आ जाता है अभी दिल्ली में हिमाचल से टमाटर आ रहा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You