टोयोटा इनोवा को लेकर सामने आई बड़ी खबर

  • टोयोटा इनोवा को लेकर सामने आई बड़ी खबर
You Are HereAutomobile
Saturday, October 08, 2016-12:49 PM

नई दिल्लीः जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा इनोवा की कीमत में बढ़ौतरी होने के बाद इसकी डिमांड पर काफी असर पड़ा है। आपको बता दें कि पहली इनोवा भारतीय बाजार में साल 2005 में लांच की गई थी। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह अब तक की बेस्ट सेलिंग कार रही है। 

पिछले महीने ही टोयोटा नें अपनी नई इनोवा लांच की है जिसकी कीमत में भारी वृद्धि (फीचर्स के हिसाब से 50 हजार से 3 लाख रुपए तक) की गई है। इनोवा क्रिस्टा का बेस वेरिएंट 13.96 लाख रुपए का है वहीं बात की जाए पुराने मॉडल की तो इसका बेस मॉडल 13.16 लाख रुपए का था। जानकारी के मुताबिक इंनोवा क्रिस्टा का टॉप वेरिएंट 19.63 लाख रुपए का है वहीं बात की जाए पुराने मॉडल की तो इसका टॉप मॉडल 16.73 लाख रुपए का था। पुरानी इंनोवा के पिछले महीने 8200 यूनिट बेचे गए थे लेकिन इस नए मॉडल के 7000 से 8000 के बीच ही रिजिस्टर किए गए हैं। 

टयोटा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और बिक्री और विपणन निदेशक एन राजा ने कहा है कि मैने पुरानी इंनोवा को ड्राइव किया है मुझे इसमें अाटोमैटिक वैरिएंट चाहिए था, इसलिए हमने इंनोवा क्रिस्टा का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस वेरिएंट बाजार में उतारा है जिसे 50 प्रतिशत यूजर्स पसंद कर रहे हैं और इसका टॉप मॉडल 20 लाख का है। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You