Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Dec, 2017 04:17 PM
टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने कॉल ड्रॉप पर कदम उठाते हुए कंपनियों से आंकड़े जल्दी जमा करवाने के लिए कहा है। ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों को नेटवर्क के आंकड़े जल्दी जमा करने को कहा। ट्राई ने कॉल ड्रॉप के नये कड़े प्रावधानों के तहत सेवा गुणवत्ता की जांच...
नई दिल्ली: टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने कॉल ड्रॉप पर कदम उठाते हुए कंपनियों से आंकड़े जल्दी जमा करवाने के लिए कहा है। ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों को नेटवर्क के आंकड़े जल्दी जमा करने को कहा। ट्राई ने कॉल ड्रॉप के नये कड़े प्रावधानों के तहत सेवा गुणवत्ता की जांच करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों को कहा कि वे अपना नेटवर्क आधारित आंकड़ा जमा करें।
ट्राई है नेट न्यूट्रालिटी के पक्ष में, जारी की सिफारिशें
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ट्राई ने सेवा गुणवत्ता के नए तरीके के आधार पर हर तिमाही नेटवर्क के आंकड़े जमा करने के लिए नया फॉर्मेट जारी किया है। ये कड़े प्रावधान एक अक्तूबर से लागू हुए हैं और यह इस प्रणाली के तहत पहली तिमाही होगी।
ट्राई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, दूरसंचार कंपनियों को हर तिमाही के खत्म होने के 21 दिन के भीतर ये आंकड़े उपलब्ध कराने को कहा है। कॉल ड्रॉप को लेकर लगातार कंपनियां ग्राहकों के निशाने पर रहती हैं। ट्राई को कंपनियों पर कॉल ड्रॉप होने पर जुर्माना लगाने का भी अधिकार है।