निवेशकों के जबर्दस्त विरोध के बीच उबर के CEO ने दिया इस्तीफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Jun, 2017 12:18 PM

travis kalanick resigns as uber ceo

दुनि‍या की सबसे बड़ी एप्प बेस्‍ड कैब प्रोवाइड उबर के सह-संस्थापक और सीईओ ट्रैविस कैलानिक ने इस्तीफा दे दिया। पिछले दिनों ट्रैविस कैलानिक पर ऊबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के आरोप लगा था।

न्यूयॉर्कः दुनि‍या की सबसे बड़ी एप्प बेस्‍ड कैब प्रोवाइड उबर के सह-संस्थापक और सीईओ ट्रैविस कैलानिक ने इस्तीफा दे दिया। पिछले दिनों ट्रैविस कैलानिक पर ऊबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के आरोप लगा था। जिसके बाद वो छुट्टी पर चले गए थे और अब उनके कंपनी छोड़ने की खबर आ गई है।
PunjabKesari
ऊबर के दफ्तर में यौन उत्पीड़न, भेदभाव एवं दुर्व्यवहार के मामलों को नजरअंदाज करने के मामले में सीईओ ट्रैविस कैलानिक को शेयरहोल्डरों का विरोध झेलना पड़ रहा था। इस बीच न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को सुबह जानकारी दी कि उन्होंने कंपनी छोड़ दी। इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने ही खबर दी थी कि कंपनी में वर्क कल्चर खराब होने का खामियाजा कैलानिक के एक सिपहसलार को भी भुगतना पड़ सकता है। 

निवेशकों ने ट्रैविस को पद छोड़ने के लि‍ए कहा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कैलानिक के छुट्टी पर जाने के बाद कंपनी के बड़े-बड़े निवेशकों के बीच गहमागहमी का माहौल बन गया था। 5 निवेशकों ने कैलानिक के तुरंत इस्तीफे की मांग की थी। वेंचर कैपिटल फर्म बेंचमार्क ने कैलानिक का जबर्दस्त विरोध किया। 12 जून को खबर आई थी कि बोर्ड में टॉप ऑफिसर एमिल माइकल को नौकरी से हटाने की बात चल रही है।
PunjabKesari
कैलानिक ने जारी कि‍या बयान
कैलानिक ने कहा, ‘मैं दुनि‍या में कि‍सी भी चीज से ज्‍यादा उबर से प्‍यार करता हूं और मेरे व्‍यक्‍ति‍गत जीवन के इसे मुश्‍कि‍ल समय में मैं निवेशकों के पद छोड़ने के अनुरोध को स्‍वीकार कर रहा हूं ताकि‍ उबर वापस उभर सके न कि‍ दूसरे झगड़ों में फंसी रहे।’

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!