Twitter ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी

  • Twitter ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी
You Are Herecompany
Saturday, October 29, 2016-12:33 PM

सैन फ्रांसिस्कोः सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने अपनी कंपनी में भारी छंटनी की है। ट्विटर ने करीब 350 कर्मचारियों की वैश्विक स्तर पर कंपनी से निकाल दिया। ये आंकड़ा ट्विटर के कुल कर्मचारियों का नौ प्रतिशत है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने भविष्य के लक्ष्य को व्यवस्थित करने और लागत में कटौती करने के लिए ये कदम उठाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इसकी घोषणा कंपनी के तीसरी तिमाही (2016) यानी जुलाई से सितंबर, के परिणामों को पेश करने के दौरान की गई। इसमें विश्लेषकों की उम्मीदों में चूक हुई है, जिसके साथ ही गुरुवार को दोपहर बाद व्यापार में ट्विटर के शेयरों में दो प्रतिशत की बढ़त हुई।

ट्विटर ने मोबाइल वीडियो एप 'वाइन' को भी बंद कर दिया है, यहां उपयोगकर्ता शॉर्ट वीडियो क्लिप साझा करते हैं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी जैक डोरसे ने एक बयान में कहा कि हमारे पास एक स्पष्ट योजना है। हम ट्विटर को भविष्य में आगे बढ़ाने की स्थिति में लाने के लिए जरूरी बदलाव कर रहे हैं। बीते साल ट्विटर ने 300 नौकरियों की कटौती की थी। इसके बाद डोरसे ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पूर्णकालिक पदभार संभाला था। ट्विटर में इस साल 30 जून तक 3,860 कर्मचारी थे, और इन्हें दूसरी तिमाही तक शेयर आधारित मुआवजे में 16.8 करोड़ डॉलर भुगतान किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You