विकसित देशों को अपनी सीमाएं सील नहीं करने दे UN: मित्तल

  • विकसित देशों को अपनी सीमाएं सील नहीं करने दे UN: मित्तल
You Are HereBusiness
Wednesday, April 19, 2017-4:46 PM

नई दिल्लीः प्रमुख भारतीय उद्योगपति सुनील भारती मित्तल ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विकसित देश वैश्विक व्यापार को लेकर अपने दरवाजे बंद नहीं करें। मित्तल के अनुसार संयुक्त राष्ट्र को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करना चाहिए और यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि विकसित देश लोगों के आवागमन के लिए अपनी सीमाएं सील नहीं करें।

भारती इंटरप्राइजेज के संस्थापक चेयरमैन मित्तल ने यहां सतत विकास लक्ष्यों पर एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि व्यापार में उदारीकरण व वैश्वीकरण से दुनिया भर में कम से कम एक अरब लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। वैश्विक व्यापार से विकासशील देश जो कुछ हासिल कर सकते हैं वह किसी अन्य माध्यम से कतई हासिल नहीं किया जा सकता।’

मित्तल दुनिया के सबसे बड़े उद्योग संगठन इंटरनेशल चैंबर ऑफ कामर्स (आई.सी.सी.) के चेयरमैन के रूप में इस बैठक को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में मित्तल ने इस बात पर चिंता जताई कि विकसित दुनिया के एक हिस्से में अब संरक्षणवादी रुख अपनाने का चलन चल पड़ा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र को अपने सभी प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विकसित देश वैश्विक व्यापार का दरवाजा बंद नहीं करें और न ही लोगों की आवाजाही रोकने के लिए अपनी सीमाएं सील करें।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You