ल्युपिन को अमरीकी नियामक की चेतावनी, शेयर 15 प्रतिशत लुढ़के

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Nov, 2017 01:40 PM

us regulatory warning to lupine  rolling stock 15 percent

फार्मा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ल्युपिन लिमिटेड को उसके दो संयंत्रों के लिए अमरीकी नियामक से चेतावनी मिली है। इसके बाद अचानक उसके शेयर 15 प्रतिशत तक लुढ़क गए। ल्युपिन ने आज बताया कि उसके गोवा और इंदौर संयंत्रों को लेकर अमरीकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन...

नई दिल्लीः फार्मा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ल्युपिन लिमिटेड को उसके दो संयंत्रों के लिए अमरीकी नियामक से चेतावनी मिली है। इसके बाद अचानक उसके शेयर 15 प्रतिशत तक लुढ़क गए। ल्युपिन ने आज बताया कि उसके गोवा और इंदौर संयंत्रों को लेकर अमरीकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने सोमवार को उसे चेतावनी पत्र जारी किया है। कंपनी ने दावा किया है कि इससे उसके मौजूदा दवा उत्पादन पर प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन भविष्य में नए उत्पादों को मंजूरी मिलने में देरी हो सकती है।

उसने बताया कि इस साल 7 अप्रैल को अमरीकी नियामक ने उसके गोवा संयंत्र में जांच के दौरान तीन खामियों को फॉर्म 483 में रेखांकित किया था। वहीं, इंदौर के पीथमपुरा स्थित संयंत्र की दूसरी इकाई के लिए 19 मई को छह खामियां रेखांकित की गई थी। कंपनी ने कहा कि वह चेतावनी पत्र मिलने से निराश है। उसने कहा है कि वह गुणवत्ता को काफी गंभीरता से लेती है अमरीकी नियामक द्वारा रेखांकित खामियों को दूर करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। चेतावनी के बारे में शेयर बाजार को जानकारी देने के बाद कंपनी के शेयर कुछ ही मिनटों में 15 प्रतिशत तक टूट कर 879.50 रुपए तक उतर गया। सोमवार को यह 1,034.70 रुपए प्रति शेयर पर रहा था। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!