माल्या की किंगफिशर विला को खरीदने में रुचि दिखा रहा है होटल, मीडिया उद्योग   

You Are Herecompany
Sunday, October 09, 2016-4:21 PM

मुंबई: संकटग्रस्त किंगफिशर एयरलाइंस की कई संपत्तियों की नीलामियों में एक भी खरीदार सामने नहीं आया है लेकिन समूह की समुद्र के पास स्थित गोवा की किंगफिशर विला के प्रति होटल उद्योग और मीडिया समूहों के करीब आधा दर्जन खिलाडिय़ों की रुचि दिखाई है। भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम को यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ चली लंबी कानूनी लड़ाई के बाद इस साल मई में विला का कब्जा मिला था। बैंकों का गठजोड़ इसी महीने विला की नीलामी करने जा रहा है। इस विला का स्वामित्व यूनाइटेड ब्रूवरीज होल्डिंग्स के पास था। इसे अब ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस ने 2010 में बैंकों से कर्ज हासिल करने के लिए गिरवी रखा था।   

बैंकों ने इच्छुक बोलीदाताओं को इस विला के लिए निरीक्षण के लिए 26-27 सितंबर और 5-6 अक्तूबर की तारीख रखी थी। इन 4 दिन के दौरान करीब आधा दर्जन इकाइयों ने इस पॉश विला का निरीक्षण किया। एक सूत्र ने कहा, ‘‘प्रतिक्रिया काफी अच्छी रही। होटल उद्योग तथा एक मीडिया संगठन से करीब 6-7 पार्टियों ने विला को देखा है।’’  

संकट में फंसे उद्योगपति विजय माल्या कभी इस विला का इस्तेमाल खर्चीली पार्टियां देने के लिए करते थे। इस विला की नीलामी 19 अक्तूबर को की जाएगी। बैंकों ने इसके लिए आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपए तय किया है। यह विला 12,350 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली है। वेस्ट इंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी आत्मकथा ‘‘सिक्स मशीन: आई डोंट लाइक क्रिकेट, आई लव इट’ में इस विला का जिक्र किया है। उन्होंने इसे ज्यादातर होटलों से विशाल बताया है। बैंकों की आेर से एस.बी.आई. कैप ट्रस्टी इस संपत्ति की नीलामी कर रही है। एस.बी.आई. कैप ने कहा कि यह ई नीलामी सिर्फ विला की अचल संपत्तियों की होगी, चल संपत्तियों की नहीं।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You