अब मोबाइल से कीजिए यूएई के लिए वीजा आवेदन

  • अब मोबाइल से कीजिए यूएई के लिए वीजा आवेदन
You Are HereBusiness
Monday, November 07, 2016-4:23 PM

नई दिल्लीः अब यात्रियों को संयुक्त अरब अमीरात के वीजा के लिए दूतावास के चक्कर नहीं लगाने होंगे न ही वैबसाइट की खाक छाननी होगी बल्कि उपभोक्ता खास मोबाइल एप्प के सहारे बड़ी आसानी से कभी भी और कहीं से भी वीजा आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

दुबई वीजा प्रोसेसिंग सेंटर (डी.वी.पी.सी.) ने अमीरात एयरलाइंस से यूएई जाने के इच्छुक लोगों की सुविधा के लिए इस एप्प को लांच किया है। इस एप्प पर मात्र पहली बार प्रोफाइल बनाना होता है, जिस पर बड़े आराम से डाटा और दस्तावेज अपलोड किए जा सकते हैं और वीजा आवेदन का भुगतान किया जा सकता है। इस डी.वी.पी.सी. मोबाइल एप्प को स्मार्टफोन या टैबलेट के जरिए गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप्प स्टोर से निशुल्क डाऊनलोड किया जा सकता है। 

आई.ओ.एस. और एंड्राएड उपकरणों पर इस एप्प का कस्टमाइज्ड वर्जन उपलब्ध है। एप्प के जरिए यात्री 96 घंटे, 30 दिन या 90 दिन के एकल प्रवेश वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। यात्री अपनी फ्लाइट से 4 दिन (अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कामकाज का दिन) पहले तक वीजा आवेदन कर सकते हैं। आपात स्थिति में यात्रा करने वाले यात्री एक्सप्रेस सर्विस वीजा के जरिए अपनी फ्लाइट के 2 दिन पहले तक वीजा आवेदन कर सकते हैं।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You