Vodadone का नया प्लान, महिलाओं कोे होगा फायदा

  • Vodadone का नया प्लान, महिलाओं कोे होगा फायदा
You Are HereBusiness
Saturday, July 15, 2017-10:09 AM

नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने एक नई स्कीम 'वोडाफोन सखी' पेश की है। इसके तहत महिलाएं बिना रिटेलर्स को अपना नंबर दिए रिचार्ज करा सकेंगी। यह प्लान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में उपलब्ध है। वोडाफोन ने यह कदम महिला सुरक्षा को देखते हुए उठाया है। वोडाफोन ने अपने बयान में कहा, “वोडाफोन इंडिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को सशक्त बनाने की शुरुआत करते हुए ‘वोडाफोन सखी’ योजना पेश की है। ताकि ग्रामीण भारत से महिलाओं डिजिटल क्रांति के मामले में सबसे आगे निकलें और वह अपने प्रियजनों के साथ जुड़ी रह सकें।”

क्या करना होगा?
वोडाफोन प्राइवेट रिचार्ज मोड (पी.आर.एम.) एक मुफ्त सर्विस है, जिसके जरिए यूजर्स बिना मोबाइल नंबर साझा किए भी रिटेलर्स से रिचार्ज करा पाएंगे। इसके लिए महिलाओं को 12604 पर ‘Private’ मैसेज करना होगा। यह एक टोल फ्री नंबर है। इससे यूजर के पास ओ.टी.पी. कोड आएगा। इस ओ.टी.पी. के जरिए 24 घंटे के अंदर सभी रिचार्ज कराए जा सकते हैं। ओ.टी.पी. में मिलने वाले कोड के जरिए ग्राहक उस दिन आधी रात तक किसी भी मल्टी-ब्रांड आउटलेट से फोन रिचार्ज करा सकेंगे।
PunjabKesari
यह है प्लान
कंपनी ने तीन प्लान (52 रुपए, 78 रुपए और 99 रुपए) लांच किए हैं। 52 रुपए के प्लान में 42 रुपए का टॉकटाइम और 50 एमबी 2G/3G डाटा मिलेगा। वहीं, 78 रुपए में 62 रुपए का टॉकटाइम और 50 एमबी 2G/3G डाटा मिलेगा। 99 रुपए वाले प्लान में 79 रुपए का टॉकटाइम और 50 एमबी 2G/3G डाटा मिलेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You