वसुंधरा थिएरा भारत की नंबर-1 खिलाड़ी

You Are HereChandigarh
Monday, December 02, 2013-9:22 AM

चंडीगढ़: शहर की जूनियर गोल्फर वसुंधरा थिएरा डी कैटेगरी में भारत की नंबर-1 खिलाड़ी बन गई हैं। यह रैंकिंग इंडिया गोल्फ यूनियन (आई.जी.यू.) ने जारी की है। वसुंधरा ने हाल ही में आयोजित टॉलीगंज क्लब कोलकाता और मुम्बई प्रैजीडैंसी क्लब, मुंबई द्वारा आयोजित दोनों ऑल इंडिया गोल्फ टूर्नामैंट में जीत दर्ज की।

वसुंधरा ने इस साल खेली पांचों प्रतियोगिताओं में से सभी में जीत दर्ज की। मुम्बई में हुई आई.जी.यू. गोल्फ चैम्पियनशिप में वसुंधरा ने पहले दिन 11 व दूसरे दिन 9 स्ट्रॉक्स के अंतर से जीत दर्ज की थी। साथ ही वसुंधरा 5 क्वालीफाई टूर्नामैंट भी खेल चुकी हैं जो नॉर्थ इंडिया फीडर टूअर का हिस्सा है और उसने सभी में जीत दर्ज की। वहीं इसके अलावा वसुंधरा ने यूरोप में अपनी कैटेगरी में तीसरा स्थान व यू.एस. किड्स टूअर में 17वीं रैंक पाया है।

2014 के मुकाबलों पर ध्यान
वसुंधरा ने बताया कि 2014 में उनके 4 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले होने है। इसमें यू.एस. किड्स यूरोपियन चैम्पियनशिप, स्कॉटलैंड और वल्र्ड चैम्पियनशिप, नॉर्थ कैरोलाइन व अमरीका में होने वाली कैलावे वल्र्ड चैम्पियनशिप शामिल हैं। साथ ही एशिया में भी कई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले होने हैं, जिसकी तैयारी में वसुंधरा इन दिनों कर रही है।

प्रदर्शन से नंबर-1

वसुंधरा के बारे में उनके कोच जे.सी. ग्रेवाल ने बताया कि वसुंधरा ने 4 साल की आयु से ही गोल्फ खेलना शुरू कर दिया था और उसके निरंतर अभ्यास व खेल के प्रति लगन से ही उसे आज भारत की नंबर-1 खिलाड़ी बनने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि आज के समय में चंडीगढ़ शहर गोल्फ के लिए नर्सरी बन चुका है और यहां पर आज के समय में कई युवा भारत में नंबर-1 अपना स्थान कायम रखे हुए हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You