पी.सी.आर. में 'बलात्कार', 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-11:35 AM

चंडीगढ़ (संदीप कुमार): 10वीं कक्षा की छात्रा से बलात्कार व शारीरिक छेड़छाड़ करने पर चंडीगढ़ पुलिस के 5 मुलाजिमों के खिलाफ मामला दर्ज कर 4 को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में से 4 पी.सी.आर. के कांस्टेबल और एक क्राइम ब्रांच का कांस्टेबल है।

आरोपी छात्रा से जबरन पी.सी.आर. की गाड़ी में पिस्टल के दम पर बलात्कार व छेड़छाड़ करते थे। यह पी.सी.आर. उसी स्कूल के सामने तैनात होती थी जहां पीडि़ता पढ़ती है। देर रात इन आरोपी कर्मियों को सस्पैंड कर दिया गया। आरोपियों की पहचान पी.सी.आर. में तैनात कांस्टेबल अक्षय, हिम्मत, जगतार व क्राइम ब्रांच में तैनात सुनील के तौर पर हुई है जबकि अभी एक आरोपी कर्मी की पहचान नहीं हुई थी।

आरोपी अक्षय व सुनील पर बलात्कार के आरोप हैं जबकि अन्य तीन पर शारीरिक छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। पुलिस ने पीडि़ता का मैडीकल करवाने के बाद नामजद चार आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पुलिस जांच में सामने आया कि करीब 3 माह पहले छात्रा के घर में कोई विवाद हो गया था। जिसे देखते हुए उसने पुलिस से मदद मांगने के लिए कंट्रोल रूम पर कॉल की थी। कॉल के आधार पर पी.सी.आर. में तैनात कांस्टेबल अक्षय उनके घर में पहुंचा था। जहां उसने मामले की जांच के बहाने छात्रा का मोबाइल नंबर ले लिया।

इसके बाद अक्षय नाबालिगा को बहला कर अपने साथ ले गया और बाद में अपने साथ सुनील के साथ मिलकर उसके साथ कई दफा बलात्कार किया। आरोपी हर रोज स्कूल की छुट्टी के समय पीडि़ता के स्कूल के गेट पर पी.सी.आर. लेकर पहुंच जाते थे और उसे जबरन अपने साथ ले जाते थे। इसके बाद अक्षय व सुनील ने छात्रा का मोबाइल नंबर अपने अन्य साथियों को दे दिया। हाल ही में कांस्टेबल हिम्मत, जगतार व उनका एक अन्य साथी भी उसे पी.सी.आर. की गाड़ी में जबरन लेकर गए और उसके साथ शारीरिक छेड़छाड़ की।

छात्रा के शोर मचाने पर वे उसे छोड़कर फरार हो गए। पीडि़ता ने पुलिसकर्मियों से तंग आकर इस बारे बड़े भाई को बताया। जिसके बाद वे स्थानीय पार्षद सौरभ जोशी से मिले और सारी बात बताई। इसके बाद डी.एस.पी. आशीष कपूर को शिकायत दी गई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

शिकायत में कांस्टेबल अक्षय व सुनील पर जबरन बलात्कार करने के आरोप हैं, जबकि कांस्टेबल हिम्मत, जगतार व उनके एक अन्य साथी पर शारीरिक छेड़छाड़ किए जाने के आरोप हैं। शिकायत मिलते ही आरोपी चारों पुलिसकमियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मामले में अभी एक आरोपी की पहचान बाकी है। विभाग की तरफ से चारों आरोपियों को सस्पैंड कर उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You