लोकसभा प्रत्याशियों के चयन पर सोनिया और राहुल ही लेंगे अंतिम फैसला

  • लोकसभा प्रत्याशियों के चयन पर सोनिया और राहुल ही लेंगे अंतिम फैसला
You Are HereHaryana
Friday, January 31, 2014-6:51 PM
चंडीगढ़: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने राज्य से पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के चयन हेतु अंतिम फैसला लेने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया है। यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी शकील अहमद और सह प्रभारी आशा कुमारी की मौजूदगी में प्रदेशाध्यक्ष फूल चंद मुलाना की अध्यक्षता में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई।बैठक में चुनाव समिति के सदस्य के रूप में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी उपस्थित थे।

बैठक के बाद मीडिया को सम्बोधित करते हुए श्री अहमद ने बताया कि परम्परानुसार हाईकमान को प्रत्याशियों पर अंतिम फैसला लेने का एक लाईन का प्रस्ताव पारित के बजाय इस बार केंद्रीय निर्देश पर चुनाव समिति के सदस्यों से प्रत्याशियों के बारे में उनकी राय लेने के लिए उन्हें उन लोकसभा सीटों के लिए एक प्रोफार्मा पर तीन-तीन नाम सुझाने को कहा गया है जो पार्टी ने 2009 में जीती थीं। तथा जिन सीटों पर पार्टी चुनाव हार गई थी वहां के लिए चुनाव समिति के सदस्यों को पांच-पांच  नाम सुझाने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश चुनाव समिति के सभी सदस्यों ने अपनी ओर से नाम सुझा दिए हैं तथा इन पर अब कल दिल्ली में होने वाली स्क्रूटिनी कमेटी में की बैठक में विचार होगा तथा बाद में इन्हें पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति में भेजा जाएगा। लेकिन प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही लगाएंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You