लोकसभा चुनाव 2014: भाजपा व कांग्रेस ने अभी तक नहीं खोले पत्ते

  • लोकसभा चुनाव 2014: भाजपा व कांग्रेस ने अभी तक नहीं खोले पत्ते
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-12:43 PM

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव सिर पर हैं पर अभी तक मुख्य पार्टियों कांग्रेस व भाजपा ने चंडीगढ़ से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। दोनों पार्टियों के कार्यकत्र्ताओं में शंका की स्थिति बनी हुई है। पार्टी किसके नाम पर मुहर लगाएगी। वहीं पता चला है कि कांग्रेस की सैंट्रल कमेटी की 12 मार्च को दिल्ली में बैठक है जिसमें पार्टी चंडीगढ़ से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है।

चंडीगढ़ में मंगलवार को पंजाब की स्थिति का जायजा लेने आए प्रभारी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने बंसल का ही समर्थन किया। उनका कहना था कि रेलगेट में सी.बी.आई. में बंसल को क्लीन चिट दी है व अब उन्हें आरोपी बनाए जाने की याचिका भी खारिज हो गई है। अहमद ने कहा कि चंडीगढ़ में बंसल से सशक्त व बेहतर प्रत्याशी कांग्रेस के पास नहीं हो सकता।

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी के भ्रष्टाचार के आरोपी नेताओं के प्रति दिए जा रहे बयानों से बंसल को टिकट मिलने पर सवाल खड़े होते जा रहे हैं। तिवारी ने यहां तक कह दिया कि जिन लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं उन्हें स्वयं ही टिकट की दौड़ से हट जाना चाहिए। इसके बाद कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची से चंडीगढ़ का नाम हटा दिया व इसका निर्णय अब पार्टी की चुनाव समिति की आज दिल्ली में होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

पेंच के बाद रुका पहली सूची में बंसल का नाम
सूत्रों के अनुसार पहली सूची में बंसल का नाम इसलिए रोका गया ताकि रेलगेट कांड में सी.बी.आई. द्वारा पेश की जाने वाली चार्जशीट में बंसल का नाम शामिल न हो। आज चार्जशीट पेश कर दी गई व उसमें बंसल का नाम शामिल नहीं है। बंसल इस कांड में पहले ही गवाह बनाए जा चुके हैं। इस बीच बंसल ने शहर में अपना प्रचार अभियान बंद नहीं किया। यह दीगर बात है कि चंडीगढ़ कांग्रेस के अनेक वरिष्ठ नेता अब उनकी पदयात्राओं में दिखाई नहीं देते। संभवत: हाशिए पर खड़े होकर दिल्ली से प्रत्याशी के नाम की औपचारिक घोषणा होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

भाजपा ने भी नहीं किया फाइनल नाम
भाजपा का भी यही हाल है। जहां कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने की संभावना है वहीं भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा 13 मार्च को होने की संभावना है व नामांकन पत्र 15 मार्च से भरे जाने आरंभ होंगे। भाजपा में टिकट के 3 सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं। इनमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन तथा हरमोहन धवन हैं।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You