सोनिया, मोदी और मायावती चंडीगढ़ में लगाएंगे सियासी तड़का

  • सोनिया, मोदी और मायावती चंडीगढ़ में लगाएंगे सियासी तड़का
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-4:02 PM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के चुनावी माहौल को अब देश के वरिष्ठ राजनेता गर्माएंगे। सभी दल अपने बड़े-बड़े नेताओं के चंडीगढ़ आने के दावे तो कर रहे हैं पर अभी तक निश्चित कार्यक्रम कुछ ही नेताओं का है। सबसे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यू.पी.ए. की चेयरमैन सोनिया गांधी चंडीगढ़ में चुनावी रैली करने आ रही हैं। वह आगामी 27 मार्च को चंडीगढ़ से लोकसभा सीट के पार्टी उम्मीदवार पवन कुमार बंसल के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। इसके बाद आगामी 30 मार्च को बसपा सुप्रीमो मायावती चंडीगढ़ में चुनावी बिगुल फूंकेंगी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनावों में भी मायावती ने चंडीगढ़ में रैली की थी व उसमें काफी बीड़ भी जमा हुई ती पर उसका लाभ पार्टी को नहीं मिल पाया। भाजपा प्रत्याशी किरण केर ने भी पिछले दिनों ऐलान किया था कि पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी उनके प्रचार अभियान में शामिल होंगे। इसी के तहत मोदी 29 मार्च को चंडीगढ़ में आएंगे। इसके अतिरिक्त भाजपा के लोगों को यह उम्मीद है कि अमृतसर से पार्टी प्रत्याशी व भाजपा के वरिष्ट नेता अरुण जेटली भी एक दिन का समय चंडीगढ़ के लिए निकाल सकते हैं क्योंकि वहां चुनाव चंडीगढ़ से बाद है।

चंडीगढ़ को फोकल प्वाइंट मानकर अधिकांश राजनीतिक दल चुनावी माहौल में बड़ी रैलियां चंडीगढ़ में ही करना चाहते हैं। यहां के माहौल का सीधा प्रभाव इस क्षेत्र के विभिन्न राज्यों की लगभग 34 सीटों पर पड़ता है। ये सभी रैलियां सैक्टर 25 के रैली मैदान में होंगी। अधिकांश दल केवल बड़े नेताओं की रैलियां ही सेक्टर 25 में करेंगे व अन्य नेताओं के लिए नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जाएगा। कहा जाता है कि इस बार चुनाव आयोग की भी बड़ी रैलियों पर होने वाले खर्च पर नजर है अत: प्रत्याशी अधिक रैलियां कराने के हक में भी नहीं हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You