Subscribe Now!

वीरवार से ब्लैक बैच पहनकर काम करेंगे PGI OT टैक्नीशियन, नहीं मानी मांगे तो करेंगे हड़ताल

  • वीरवार से ब्लैक बैच पहनकर काम करेंगे PGI OT टैक्नीशियन, नहीं मानी मांगे तो करेंगे हड़ताल
You Are HereChandigarh
Wednesday, February 14, 2018-10:33 AM

चंडीगढ़(पॉल) : पी.जी.आई. ओ.टी. टैक्शियन 15 फरवरी से ब्लैक बैच पहनकर संस्थान में काम करेंगे। ओ.टी. टैक्नीशियन एसोसिएशन के प्रैजीडैंट जगजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने पी.जी.आई. प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया था इसके बावजूद मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। 

 

वीरवार से अस्पताल के सभी कर्मी ब्लैक बैच पहन कर रोष प्रकट करेंगे। वहीं अगर 19 फरवरी तक प्रशासन ने हमारी मांगें नहीं मानी तो वह इस रोष को हड़ताल में भी बदल सकते हैं। वर्ष 2006 से प्रशासन से मौजूद ग्रेड-पे 2800 से बढ़ाकर 4200 करने की मांग कर रहे हैं। 

 

एसोसिएशन की माने तो लैब, एक्स-रे और रेडियोलॉजी विभाग में मौजूद टैक्नीशियन की एंट्री क्वालिफिकेशन एक है जहां तक काम की बात है तो ओ.टी. टैक्नीशियन भी इनके समान ही एक काम कर रहे हैं। इसके बावजूद इनके ग्रेड पे एक समान नहीं है जिसकी मांग वह पिछले 8 साल से कर रहे हैं। ग्रेड-पे को लेकर लेबर कमिशन में उन्होंने केस भी फाइल किया हुआ है लेकिन सुनवाई या मीटिंग के लिए प्रशासन की ओर से कोई सकारात्मक कदम नहीं लिया गया है। 

 

मिसबिहेव प्रोटैक्शन व स्टाफ शोर्टेज की मांग :
ओ.टी. टैक्नीशियन के साथ होने वाले मिसबिहव को लेकर भी प्रशासन से बात की गई है जिसे रोकने की जरूरत है। ओ.टी. टैक्नीशियन ने 14 मांगों का डिमांड चार्टर प्रशासन को सौंपा है। जिसमें पेशैंट केयर अलाऊंस के साथ ही स्टाफ शोर्टेज भी एक अहम मांग है। 

 

एसोसिएशन की मानें तो पी.जी.आई. ओ.टी. टैक्नीशियंस की कमी अस्पताल काफी लंबे वक्त से झेल रहा है। टैक्नीशियंस की कमी इस कदर है कि तीन ओ.टी. टेबल पर 1 टैक्नीशियंस से काम लिया जा रहा है। 

 

पी.जी.आई. में फिलहाल 135 ओ.टी. टैक्नीशियंस है जो नेहरू अस्पताल के साथ-साथ एडवांस सेंटर्स को भी देखते हैं लेकिन असल में काम को देखे तो यहां कम से कम 400 के करीब स्टाफ की जरूरत है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You