पीक पर है डेंगू का सीजन, नए 15 मामलें आए सामने

Edited By ,Updated: 28 Sep, 2016 09:24 AM

dengue is in the peak season the new 15 cases

विशेषज्ञों का कहना है कि इस समय डेंगू का सीजन पीक में है। तापमान में गिरावट होने के बजाए उसमें बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जो डेंगू के मच्छरों के लिए अनुकूल है।

चंडीगढ़ (रवि ): विशेषज्ञों का कहना है कि इस समय डेंगू का सीजन पीक में है। तापमान में गिरावट होने के बजाए उसमें बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जो डेंगू के मच्छरों के लिए अनुकूल है। डेंगू ग्रस्त एक संदिग्ध मरीज की मौत की सूचना मिली है जोकि जीरकपुर का रहने वाला बताया जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं चंडीगढ़ हैल्थ विभाग द्वारा मंगलवार को 15 डेंगू के केस कंफर्म किए गए जिसमें 9 नए व 6 संदिग्ध मामले शामिल हैं। इसके साथ ही शहर में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 274 हो गया है। वहीं जी.एम.सी.एच.-32 हॉस्पिटल द्वारा एक चिकनगुनिया का मामला भी सामने आया है। शहर में कुल 31 चिकनगुनिया के मामले अब तक सामने आ चुके हैं। जिसमें 7 मामले बाहरी राज्यों के, 7 गलत पते के और 17 चंडीगढ़ के हैं। 

एंटी डेंगू ड्राइव  
डेंगू रोकथाम के लिए विभाग द्वारा शहरभर में रोजाना चैकिंग करने की प्रक्रिया जारी है। मंगलवार को 5954 घरों की चैकिंग की गई। वहीं 2230 कूलर्स, 8066 कंटेनर्स व 3784 हैक्ंस को जांचा गया, इसमें 73 कूलर्स, 159 कंटेनर्स व 7 टैंक में डेंगू का लारवा मिला। इसके साथ ही 47 लोगों के चालान भी किए गए। 

डेंगू से मौत 
ट्राईसिटी में अभी तक डेंगू के सबसे ज्यादा मामले मोहाली से सामने आ रहे हैं। वहीं मंगलवार को जीरकपुर में डेंगू से मौत का भी एक संदिग्ध मामला सामने आया है। जीरकपुर के सिविल सर्जन ने मामले की पुष्टि की लेकिन हैल्थ विभाग द्वारा अभी तक मामले की पुष्टि नहीं की गई है। गौरतलब है कि ट्राईसिटी में अभी तक डेंगू से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!