सैक्टर-26 स्थित ग्रेन मार्कीट सब्जी मंडी एरिया में फैली गंदगी

  • सैक्टर-26 स्थित ग्रेन मार्कीट सब्जी मंडी एरिया में फैली गंदगी
You Are HereChandigarh
Friday, December 08, 2017-1:46 AM

चंडीगढ़, (राय): सैक्टर-26 स्थित ग्रेन मार्कीट सब्जी मंडी एरिया जितना शहर के सबसे समृद्ध इलाकों में अव्वल है, उतना ही साफ सफाई के मामले में यह फिसड्डी और पिछड़ा हुआ है। यहां मार्कीट कमेटी के कार्यालय के ठीक बगल में व पीछे के क्षेत्र में सफाई के मामले में व्यवस्था काफी खराब है।

यहां एक धार्मिक स्थल भी है जिसकी दीवार के साथ चलता फिरता शौचालय रखा है। परंतु यह सिर्फ दिखावे के लिए साबित हो रहा है, क्योंकि यहां तक पहुंचना असंभव है, क्योंकि शौच व लघुशंका के लिए वहां तक पहुंचा ही नहीं जा सकता है। इसलिए लोग खुले में ही लघुशंका व शौच करते हैं।

यहां स्थित धार्मिक स्थल की दीवार के साथ भी लोग लघुशंका करने से गुरेज नहीं करते, जिसका नतीजा यह है कि यह सारा गंदा पानी कुछ ही देर स्थित पीपल के वृक्ष के नीचे पहुंच रहा है। इतना सब होने के बाद भी अधिकारी व नेतागण आंखें मूंदे बैठे हैं। रोचक बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान छेड़कर देश को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती यानी 2 अक्तूबर 2019 तक खुले में शौचादि से मुक्त करने का संकल्प लिया हुआ है परंतु किसी समय भारत का पेरिस के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में ही इस अभियान की सफलता पर प्रश्नचिह्न खड़े हो रहे हैं। 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You