काल आते ही चंद मिनटों में अस्पताल के बदले हालात, 5 मिनट में खाली करवा दी एमरजैंसी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Dec, 2017 12:26 PM

emergency

सैक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल में सुबह सवेरे भगदड़ मची हुई थी। पता चला कि कॉल आई है कि पिंजौर-बद्दी मार्ग पर एक बस और मैक्सी कैब में भीषण टक्कर हो गई है। कई लोग बुरी तरह जख्मी हैं।

पंचकूला(आशीष) : सैक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल में सुबह सवेरे भगदड़ मची हुई थी। पता चला कि कॉल आई है कि पिंजौर-बद्दी मार्ग पर एक बस और मैक्सी कैब में भीषण टक्कर हो गई है। कई लोग बुरी तरह जख्मी हैं। 

 

पंचकूला सिविल अस्पताल भेजे जा रहे हैं। जल्दी इंतजाम करो। काल आते ही एमरजैंसी के हालात चंद मिंटो में बदले-बदले से नजर आए। जहां कभी दवाएं व सामान ढूंढने से भी नहीं मिलता, वहीं आज एक फोन पर पूरा स्टाफ लाइन में खड़ा मिला। अस्पताल में पांच मिनट में एमरजैंसी को खाली करवा लिया गया। स्टाफ नर्सिस को दवाइयों और गलूकोज की बोतलों को तैयार करने को कहा गया।  

 

स्टाफ सदस्यों को तुरंत तैयार होने का फरमान जारी कर दिया। इसके बाद कड़ाके की ठंड में स्टाफ अपने-अपने काम में जुट गया लेकिन इस भगदड़ में परिसर में आने वाले रोगियों को सब भूल जो, जो इलाज की बाट जोहते रहे और उनके रिश्तेदारों को भी मुसीबतों से दो-चार होना पड़ा । 

 

दो घंटे मची रही अफरा-तफरी, 5 मिनट में खाली करवा दी एमरजैंसी :
साहब की लापरवाही ने दो घंटे तक अस्पताल में अफरा तफरी मचाए राखी और भेजी एम्बुलैंस भी खाली हाथ वापस परिसर में आ गईं। वहीं अस्पताल में पांच  मिनट में एमरजैंसी को खाली करवा लिया गया। स्टाफ नर्सों को दवाइयों और गलूकोज की बोतलों को तैयार करने को कहा गया। स्टाफ सदस्यों को पांच मिनट मे तैयार रहने के आदेशों पर कड़ाके की ठंड में पसीने छुड़वा दिए, लेकिन बाद में सच्चाई का पता चला कि दुर्घटना हुई नहीं। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

 

कॉल सुनने में हुई गलतफहमी :
प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार रात पिंजौर बद्दी-राष्ट्रीय राजमार्ग में गांव चारनिया के नजदीक एक मैक्सी कैब और एक प्राइवेट बस की टक्कर होने के बाद जख्मी हुए लोगों की सूचना लेने के लिए फोन किया था कि यहां कितने मरीज पहुंचे हैं। जिस अधिकारी ने फोन सुना, उसे लगा कि घटना बुधवार सुबह की है। उन्होंने अस्पताल में अलर्ट करवाते हुए पंचकूला, पिजौंर और कालका से मौके पर एम्बुलैंस भी भेज दीं।  

 

एंबुलैंस कर्मियों को गांव चारनिया और उसके आसपास कुछ नहीं मिला, जिन्होंने अस्पताल प्रबंधन को सूचना दी। इसके बाद जांच हुई तो पता चला की कॉल सुनने वाले अधिकारी को सुनने में गलतफहमी हो गई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!