मोहाली में 10 हजार फ्लैट खाली पुलिस के पास नहीं कोई रिकार्ड

  • मोहाली में 10 हजार फ्लैट खाली पुलिस के पास नहीं कोई रिकार्ड
You Are HereChandigarh
Wednesday, November 15, 2017-11:45 AM

मोहाली(राणा) : जिला मोहाली में करीब 10 हजार फ्लैट खाली पड़े हैं पर न ही इस तरफ संबंधित विभाग के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं न ही पुलिस। सुरक्षा  में इस ढील का लाभ लेते हुए खाली पड़े ज्यादातर फ्लैट्स में गैंगस्टर मीटिंग के लिए प्रयोग में ला रहे हैं और ज्यादातर आपराधिक घटनाएं मोहाली में घट चुकी हैं। ताजा घटना फेज-10 के हाऊसफैड काम्पलैक्स में घटी है।

 

10 हजार फ्लैट, चैकिंग किसके जिम्मे :
जिले में करीब 10 हजार फ्लैट खाली हैं, जिनमें से ज्यादातार किराए पर दिए गए हैं। उनके मकान मालिक दूसरे जगह रहते हैं और किराया किराएदारों द्वारा मकान मालिकों के बैंक खाते में डाल दिया जाता है। देखा जाए तो जिले में जितने भी बड़ी वारदातें देखने को मिलीं उनमें ज्यादातर किराएदार ही संलिप्त पाए गए। हालांकि अगर समय रहते खाली पड़े इन फ्लैट्स की चैकिंग एरिया पुलिस द्वारा समय-समय पर की जाए तो आपराधिक वारदातों पर लगाम लगेगी। 

 

वहीं पुलिस विभाग के मुताबिक किराएदार की वैरीफिकेशन मकान मालिक द्वारा सुविधा सैंटर में करवाई जाए। ऐसा ही फेज-10 स्थित हाउस फैड काम्पलेक्स के चेयरमेन के साथ हुआ था। वह भी अपने काम्पलेक्स में रह रहे किराएदारों की एक लिस्ट बनाकर एरिया थाना पुलिस के पास गए, जहां एस.एच.ओ. ने लिस्ट लेने से मना कर दिया था। 

 

गैंगस्टरों की मीटिंग ज्यादातर मोहाली में :
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहाली में कई बडे कांड हो चुके है। ज्यादातर गैंगस्टर काफी समय से मोहाली में अपनी मिटिंग कर रहे है। मगर इनकी भनक मोहाली पुलिस,सी.आई.डी.,व सी.आई.ए. तक को नहीं लगी कि फेज-10 स्थित हाऊस फैड काम्पलैक्स में गैंगस्टर के आने की सूचना है जिसके चलते उसके दो साथी पहले ही इस काम्पलैक्स में पहुंच चुके हैं। पंजाब पुलिस की स्पैशल स्क्वायड मोहाली में आकर लगभग 5 घंटे का आप्रेशन करने के बाद दो संदिग्धों को काबू कर साथ ले जाती है फिर मोहाली पुलिस के किसी भी स्टाफ को इसकी भनक तक नहीं लगी। 

 

जिले में घटी घटनाएं :

-फेज-8 में गोली कांड 

-बब्बर खालसा ग्रुप के सदस्य पकड़े थे।

-एक्सिस बैंक कैश बैन से करोड़ों की लूट

-बलौंगी में बिजनैसमैन को गोली मारी 

-के.जे. सिंह व उनकी मां का मर्डर केस

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You