मलोया में बनेगा 50 बैड का अस्पताल, खुलेंगे दो स्कूल : किरण खेर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Nov, 2017 09:30 AM

kirron kher

मलोया में 50 बैड के अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही यहां 1 जनवरी तक साढ़े सात एकड़ जमीन में बन रहा पार्क तैयार होगा और कम्युनिटी सैंटर व दो नए स्कूल भी बनेंगे।

चंडीगढ़(राय) : मलोया में 50 बैड के अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही यहां 1 जनवरी तक साढ़े सात एकड़ जमीन में बन रहा पार्क तैयार होगा और कम्युनिटी सैंटर व दो नए स्कूल भी बनेंगे। इसके साथ ही 28 इंच की नई सीवरेज लाइन भी बिछाई जाएगी। इसकी घोषणा शनिवार को चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने मलोया में आयोजित ‘सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम के दौरान की। इस मौके पर खेर ने मलोया के निवासियों की समस्याएं सुनीं और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं का निदान होगा। 

 

इस मौके पर चंडीगढ़ प्रशासन के चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद, नगर निगम के चीफ इंजीनियर एन.पी. शर्मा, एस.डी.एम. (साऊथ) सौरभ मिश्रा सहित शिक्षा विभाग, सी.एच.बी. और समाज कल्याण विभागों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। साथ ही एरिया काऊंसलर राजेश कालिया व फर्मीला देवी, पार्षद देवेश मोदगिल और डिप्टी मेयर अनिल दूबे भी मौजूद थे। 

 

मलोया के निवासियों ने जब खेर को बताया कि काफी समय से यहां अस्पताल की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। इस पर खेर ने कहा कि मलोया में 50 बैड के अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। मलोया के निवासियों ने जब खेर ने ग्रीन बैल्ट की मांग की तो उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि 1 जनवरी तक मलोया में बन रही ग्रीन बैल्ट का काम पूरा हो जाएगा तथा लोगों को पार्क मिल जाएगा। 

 

लोगों की मांग पर खेर ने कहा कि मलोया में 28 इंच की नई सीवरेज लाइन भी डाली जाएगी। स्थानीय निवासियों ने जब मलोया में ई-संपर्क सैंटर बनाने की मांग की तो खेर ने कहा कि इस मांग को प्रशासन के साथ उठाएंगी। मलोया के निवासियों ने खेर को बताया कि लोगों से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम पर एक फार्म भरवाया जा रहा है और यह कहा जा रहा है कि सरकार की तरफ से बेटी की शादी होने पर 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

 

खेर ने कहा कि इस तरह की कोई योजना सरकार की नहीं है तथा लोगों को किसी के कहने में आकर पैसे नहीं देने चाहिए। उन्होंने मलोया चौकी के प्रभारी को भी निर्देश दिए कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोगों का इस तरह से शोषण न हो। साथ ही लोगों की शिकायत पर उन्हें पैट्रोलिंग बढ़ाने को भी कहा। लोगों ने जब खेर से मांग की कि उनके घरों के ऊपर से जा रही बिजली की तारों की समस्या के बारे में भी बताया जिस पर खेर ने अधिकारियों से बात कर कहा कि इस समस्या का निदान हो जाएगा।  

 

खेर से लोगों ने यह भी शिकायत की कि उनका बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि इस समस्या का हल करने के लिए मलोया में कैंप लगा दिया जाएगा। इसके अलावा यहां के निवासी लाडी पन्नू ने सांसद को दिए मांग पत्र में कहा कि जब कभी भी यहां वी.आई.पी. का आगमन होना होता है तभी क्यों सफाई पर ध्यान दिया जाता है। टूटी सड़कों को भी तभी ठीक किया जाता है जब किसी वी.आई.पी. ने आना होता हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि यहां की डिस्पैंसरी की सुविधाओं को भी बेहतर किया जाए।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!