अँधेरा होते ही स्मार्ट सिटी में शुरू हो जाती हैं लूट की वारदातें, गन प्वाइंट पर लूटी कार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Mar, 2018 07:45 PM

loot in chandigarh crime at night police is helpless

शहर में लुटेरे एक के बाद एक गन प्वाइंट पर कार लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस लुटेरों को दबोचने में नाकाम है।

चंडीगढ़ (संदीप): शहर में लुटेरे एक के बाद एक गन प्वाइंट पर कार लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस लुटेरों को दबोचने में नाकाम है। बुधवार को अलसुबह करीब 3 बजे खरड़ निवासी और टैक्सी चलाने का काम करने वाले राजदीप सिंह से कार सवार 4 लुटेरे गन प्वाइंट पर उसकी कार लूटकर फरार हो गए। 

 

राजदीप ने एक अन्य टैक्सी चालक की सहायता से इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को देने का प्रयास किया लेकिन कंट्रोल रूम में किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद राजदीप ने उसी टैक्सी चालक के साथ मोहाली के 3-बी-2 में तैनात पुलिस पैट्रोङ्क्षलग जिप्सी के पास जाकर मदद मांगी। 

 

मोहाली पुलिस द्वारा वारदात की सूचना चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम को दिए जाने के बाद सैक्टर-36 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। लूट की वारदात के समय राजदीप के 3 मोबाइल फोन उसकी कार में ही रह गए थे। 

 

पुलिस ने जांच की तो उसके मोबाइल फोन की लास्ट लोकेशन वारदात के करीब 20 मिनट बाद कुराली की पाई गई। इसके बाद फोन बंद कर दिए गए। पुलिस के अनुसार लुटेरों की कार और लूटी गई राजदीप की कार खरड़ स्थित टोल प्लाजा पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में भी कैद हुई हैं। पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

बस स्टैंड पर सवारियां छोड़घर लौट रहा था टैक्सी चालक 
टैक्सी चालक राजदीप के भाई गगन ने बताया कि राजदीप ने अपनी आई-20 गाड़ी ओला कंपनी में टैक्सी के तौर पर लगा रखी है। बुधवार को तड़के करीब 3 बजे वह सैक्टर-17 बस स्टैंड पर सवारियां छोड़कर अपने घर लौट रहा था। वह सैक्टर-53 स्थित फर्नीचर मार्कीट की तरफ से होते हुए आगे बढ़ रहा था। 

 

वह इस सड़क पर स्थित गुरुद्वारे के पास पहुंचा तो अचानक पीछे से एक कार ने उसकी कार में टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर राजदीप ने अपनी कार रोक दी और कार से उतरकर अपनी कार को देखने लगा। इसी दौरान टक्कर मारने वाली कार भी उसकी कार के साथ रुक गई। उसमें से 3 युवक बाहर निकले। 

 

इनमें से एक युवक के हाथ में पिस्टल और 2 अन्य के हाथ में मीट काटने वाले छुरे थे। उन्होंने राजदीप पर पिस्टल तानते हुए उसे धमकी दी कि अगर अपनी जान बचानी है तो कार छोड़कर भाग जा। युवकों के हाथ में पिस्टल और छुरे देख वह घबरा गया और उसने कोई रिएक्ट नहीं किया। इसके बाद एक युवक उसकी कार में बैठा और 2 अन्य अपनी वाली कार में सवार हो गए। इसके बाद वे राजदीप की कार लेकर मौके से फरार हो गए। 

 

पुलिस कंट्रोल रूम में किसी ने फोन नहीं उठाया
राजदीप के तीनों मोबाइल फोन उसकी कार में ही थे। ऐसे में वह किसी से सहायता भी नहीं मांग पा रहा था। उसने सड़क पर जा रही गाडिय़ों के चालकों से मदद मांगने की कोशिश की लेकिन किसी ने गाड़ी नहीं रोकी। 

 

कुछ समय बाद एक टैक्सी वहां से गुजरी तो राजदीप ने उसे इशारा कर उससे मदद मांगी। इस पर वह टैक्सी चालक रुक गया और राजदीप ने सारी बात उसे बताई। इसके बाद राजदीप ने टैक्सी चालक के मोबाइल फोन से चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम को कई दफा कॉल की लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 

 

मोबाइल की लास्ट लोकेशन पाई गई कुराली की 
कार में ही छूट गए राजदीप के तीन मोबाइल फोनों में से 2 फोन लुटेरों ने बंद कर दिए थे लेकिन एक मोबाइल फोन चलता रहा। शायद यह फोन लुटेरों की नजर में नहीं आया था। वारदात के कुछ समय बाद लुटेरों ने इस मोबाइल फोन को बंद किया, जिसकी लास्ट लोकेशन कुराली की पाई गई। इससे पता लगता है कि लुटेरे मोहाली से कुराली की तरफ निकले थे। 

 

रोपड़ टोल प्लाजा से निकली दोनों कारें 
पीड़ित राजदीप के भाई गगन ने बताया कि वारदात के बाद लुटेरे दोनों कारों को लेकर रोपड़ की तरफ निकले थे। रोपड़ से पहले स्थित टोल प्लाजा पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज जांचने पर पाया गया कि लुटेरे अपनी और राजदीप की कार लेकर इस टोल से सुबह करीब 3.58 बजे निकले। यहां से संभवत: 

 

लुटेरे जालंधर हाईवे पर निकले। 
लुटेरों की डिजायर कार पर लगा करनाल का नम्बर निकला फर्जी 
लूट के समय राजदीप ने लुटेरों की डिजायर कार का नम्बर नोट कर लिया था। उनकी कार पर हरियाणा के करनाल का नम्बर लगा हुआ था। रोपड़ टोल प्लाजा से निकलते हुए भी लुटेरों की कार का नम्बर नोट किया गया है लेकिन पुलिस जांच के दौरान यह नम्बर फर्जी पाया गया है। 

 

कोट्स....
लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लुटेरे जिस कार में वारदात को अंजाम देने आए थे उस पर लगे नम्बर की जांच करने पर वह फर्जी पाया गया है। पुलिस बेहद गहनता से जांच में जुट गई है। - नसीब सिंह, प्रभारी, सैक्टर-36 थाना।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!