बड़ी बहन से प्रभावित होकर टेबल टैनिस खेलना किया शुरू, अब रियो ओलिम्पिक में दिखाऐंगी कमाल

Edited By ,Updated: 29 Jun, 2016 07:16 PM

manika batra qualify for rio olympic

देश के लिए खेलना यह हर खिलाड़ी का सपना होता है और पदक के लिए प्रयास करना उसका लक्ष्य होता है। यह कहना है रियो ओलिम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी दिल्ली की टेबल टैनिस खिलाड़ी मनीका बतरा का।

 चंडीगढ़ (लल्लन): देश के लिए खेलना यह हर खिलाड़ी का सपना होता है और पदक के लिए प्रयास करना उसका लक्ष्य होता है। यह कहना है रियो ओलिम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी दिल्ली की टेबल टैनिस खिलाड़ी मनीका बतरा का। वह यह बात पी.यू. में चल रही नॉर्थ जोन टेबल टैनिस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंची हुई थीं। उन्होंने बताया कि टेबल टैनिस खेल में वह अपनी बड़ी बहन से प्रभावित होकर ही खेलना शुरू किया था। 

उन्होंने कहा कि वह इस प्रतियोगिता में खेलकर अपनी खामियों को दूर करना तथा अपने अटैक को और मजबूत करने के उद्देश्य से खेल रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनका पूरा फोकस रियो ओलिम्पिक पर हैं। जहां पर बेहतरीन प्रदर्शन करके देश के लिए पदक हासिल कर सकें। एक सवाल का जवाब देते हुए मनीका ने कहा कि उनका यह पहला ओलिम्पिक है और उन्हें हर खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करके ही पदक तक पहुंच सकती हैं। उन्होंने कहा कि इस बार ओलिम्पिक में अधिक पदक की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस खेल में पदक की उम्मीद ज्यादा है। उन्होंने कहा कि ओलिम्पिक को ज्यादा हाईप नहीं करना चाहती हूं। मैं इससे आम मुकाबले की तरह ही खेलूंगी। 
इंटर नैशनल जूनियर स्तर पर 40 से अधिक पदक
मनीका बतरा ने जूनियर इंटरनैशनल स्तर पर अब तक तकरीबन 40 से अधिक पदक हासिल कर चुकी हैं। जिनमें तकरीबन स्वर्ण पदकों की संख्या सबसे अधिक हैं। वही इनका जादू इंटरनैशनल स्तर पर भी कायम हैं। उन्होंने हॉॅल ही में शिलांग में खेली गई साऊथ  एशियन गेम्स में 3 स्वर्ण पदक तथा 1 स्वर्ण पदक हासिल किया हैं। इसके साथ दिसम्बर में खेली गई कॉमनवैल्थ चैम्पियनशिप में 1 रजत पदक तथा 3 कांस्य पदक हासिल की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!