चूहे ने गाड़ी के AC की वायरिंग काटी, कंपनी को मुआवजा भरने के आदेश

  • चूहे ने गाड़ी के AC की वायरिंग काटी, कंपनी को मुआवजा भरने के आदेश
You Are HereChandigarh
Thursday, December 07, 2017-11:13 PM

चंडीगढ़, (सुशील राज): इटिओस गाड़ी की ए.सी. की वायरिंग चूहे के काटने के बाद ए.सी. खराब होने पर कंपनी द्वारा राहत प्रदान न किए जाने को लेकर दायर शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उपभोक्ता अदालत ने इंडस्ट्रीयल एरिया फेस एक स्थित एमपी मोटर्स लिमिटेड, पाइनियर टोयटा कंपनी को शिकायतकर्त्ता की गाड़ी फ्री में ठीक करने, मानसिक प्रताडऩा पर 10 हजार रुपए मुआवजा देने के आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा उपभोक्ता अदालत ने कंपनी को अदालती खर्च के 10 हजार रुपए भी शिकायतकर्त्ता को देने को कहा है।

सैक्टर-37 निवासी रणजोत सिंह ढिल्लों ने बताया कि 18 नवम्बर, 2014 को उन्होंने इंडस्ट्रीयल एरिया फेस एक स्थित एमपी मोटर्स लिमिटेड, पाइनियर टोयटा कंपनी से इटिओस कार खरीदी थी। कार लेने के बाद उसका ए.सी. खराब हो गया। कंपनी ने बताया कि चूहों ने ए.सी. की वायरिंग काट दी है और कहा कि ए.सी. खराब होना वारंटी में नहीं आता है।

 2015 में उन्होंने 37 हजार, 119 रुपए देकर ए.सी. को ठीक करवाया पर 2016 में फिर ए.सी. में दिक्कत आ गई। ढिल्लो ने कंपनी को कहा कि मैनुफेक्चरिंग और तकनीकी खराबी के चलते ही चूहे गाड़ी के अंदर घूस रहे हैं। कंपनी को चूहे इंजन के अंदर जाने से रोकने के लिए इंतजाम करने चाहिए। उन्होंने गाड़ी का ए.सी. वारंटी पीरियड में ठीक करवाने के लिए कहा, लेकिन कंपनी ने फिर मना कर दिया। जिसके बाद रणजोत सिंह ढिल्लों ने कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता अदालत में केस दायर किया था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You