नवजोत सिंह सिद्धू ने नेत्रहीन बच्चों के साथ ब्लाइं वॉक में लिया हिस्सा

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने नेत्रहीन बच्चों के साथ ब्लाइं वॉक में लिया हिस्सा
You Are HereChandigarh
Thursday, October 12, 2017-10:32 PM

चंडीगढ़, (ब्यूरो): पंजाब के स्थानीय निकाय और पर्यटन और सांस्कृतिक मामले मंत्री नवजोत सिद्धू ने आज विश्व दृष्टि दिवस के मौके चंडीगढ़ सैक्टर-17 प्लाजा में नेत्रहीन बच्चों के साथ ब्लाइं वॉक में हिस्सा लिया। सिद्धू ने ख़ुद आंखों पर पट्टी बांध कर नेत्रहीन बच्चों के साथ इस मार्च में हिस्सा लेते हुए पूरे प्लाजा में मार्कीट का चक्कर लगाया। मार्च 1 किलोमीटर के करीब था।

मार्च में सिद्धू सहित विभिन्न क्षेत्र की प्रसिद्ध हस्तियां, मीडिया कर्मचारियों और आम लोगों ने भी आंखों पर पट्टी बांध कर हिस्सा लिया। मार्च का अहम पहलू यह था कि नेत्रहीन बच्चे मार्च का नेतृत्व कर रहे थे जिनकी बाजू पकड़ कर सिद्धू सहित अनेक हस्तियों ने हिस्सा लिया ताकि नेत्रहीनों की मुश्किलें को व्यवाहरिक तौर पर समझा जा सके।

इस दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि यह बच्चे असल जीवन में चैंपियन हैं जो कुदरत की मार के बावजूद अपना जीवन स्वाभिमान और इज्जत के साथ जीते हैं। उन्होंने कहा कि यह बच्चे हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं कि मुश्किल स्थितियों के बावजूद कैसे जिंदगी की सच्चाईयों का सामना किया जा सकता है। उन्होंने इस दौरान काफी संख्या में जलसे को संबोधन करते कहा कि नेत्रहीन व्यक्ति तरस के नहीं बल्कि सम्मान के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि हमें सभी को इनका पूरा सम्मान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज इस मार्च में हिस्सा लेकर इस वास्तविकता का पता लगा है कि यह कितनी कठिनाईयों का सामना करते हैं। उन्होंने कहा कि हाईवेज डाईलाग संस्था बधाई की पात्र है जिसने यह पृथक प्रयास कर इन बच्चों को सत्कार दिया है। उन्होंने इस संस्था को हर साल अपने निजीकोटे में से पांच लाख रुपए प्रति साल वित्तीय मदद देने का ऐलान भी किया। सिद्धू ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने खुद आंखे दान कर सहित शरीर के अन्य अंग दान करने का फार्म भरा है। उन्होंने बाकी लोगों को भी अपील की कि वे भी आंखें दान करने का प्रण करें।

अगर सभी व्यक्ति आंखें दान करने का निर्णय कर लें तो दुनिया में कोई भी व्यक्ति नेत्रहीन नहीं रहेगा। उन्होंने इस दौरान हाईवेज डायलॉग के वैटर्न दविंद्र शर्मा और पी.जी.आई. के डायरैक्टर और आंखों के प्रसिद्ध डाक्टर जगत राम ने भी सिद्धू द्वारा शमुलियत और वित्तीय मदद देने के ऐलान के लिए धन्यवाद किया।

 इस मौके पर वैटर्न पत्रकार स्वदेश तलवाड़, लोक गायक पंमी बाई, पंजाबी गायिका डोली गुलेरिया, फिल्म कलाकार जपुजी खेहरा, फिल्म कलाकार और निर्माता दर्शन औलख, इस मार्च के प्रबंधक और सीनियर पत्रकार बलजीत बल्ली सहित कई लोग मौजूद थे।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You