ठगी के शिकार विदेशी लोगों से पुलिस करेगी संपर्क

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jun, 2017 10:27 PM

police will interrogate thug victims

विदेश में बैठे लोगों के डैबिट और क्रैडिट कार्ड से ठगी करने के मामले में साइबर सैल विदेशी लोगों से विदेश मंत्रालय द्वारा संपर्क कर शिकायत लेगी। साइबर सैल टीम ने इस मामले में वीरवार को विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है, जिसमें साइबर सैल ने विदेश में...

चंडीगढ़, (सुशील): विदेश में बैठे लोगों के डैबिट और क्रैडिट कार्ड से ठगी करने के मामले में साइबर सैल विदेशी लोगों से विदेश मंत्रालय द्वारा संपर्क कर शिकायत लेगी। साइबर सैल टीम ने इस मामले में वीरवार को विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है, जिसमें साइबर सैल ने विदेश में बैठे लोगों से ठगी की पूरी जानकारी दी है।

साइबर सैल ने डैबिट और क्रैडिट कार्ड के नंबर के जरिए उनके पते और मोबाइल नंबर मांगे हैं ताकि ठगी का शिकार हुए लोगों से संपर्क किए जा सका। इसके अलावा साइबर सैल यह जानने में जुटी है कि हैकर्स को एन.जी.ओ. की आड़ में लाखों रुपए की नकदी कौन भेजता था। पुलिस को शक है कि हैकर हवाला और देश विरोधी गतिविधियों जुड़े हैं।

साइबर सैल की जांच में सामने आया कि पटना बैठा गिरोह का सदस्य विदेशी लोगों के क्रैडिट और डैबिट कार्ड की जानकारी हासिल कर पकड़े गए अंकुश शर्मा, राजेश शर्मा और पवन को देता था। इसके बाद तीनों सदस्य विदेशी लोगों के कै्रडिट और डैबिट कार्ड से बुकिंग करवाकर कमीशन पाते थे।

 साइबर सैल की टीम गिरोह के  फरार सदस्यों को पकडऩे पटना और दिल्ली चली गई है। पुलिस फरार सदस्यों की पहचान के लिए साथ में अंकुश शर्मा, राजेश शर्मा और पवन को लेकर गई है, जिनकी निशानदेही पर फरार सदस्यों को काबू किया जाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!