ट्रैफिक पुलिस के साथ अब रिजर्व फोर्स करेगी ट्रैफिक कंट्रोल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Dec, 2017 07:43 PM

reserve force will do now traffic control with traffic police

ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ रिजर्व फोर्स  कमान संभालेगी। सुबह और शाम  ट्रैफिक लाइट प्वाइंट और चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ आई.आर.बी. जवान तैनात किए गए हैं। आई.आर.बी. के जवान ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर शहर में...

चंडीगढ़, (सुशील राज) : ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ रिजर्व फोर्स  कमान संभालेगी। सुबह और शाम  ट्रैफिक लाइट प्वाइंट और चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ आई.आर.बी. जवान तैनात किए गए हैं। आई.आर.बी. के जवान ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर शहर में लगने वाले 35 जगह ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे हैं। पहले हर चौराहे व लाइट प्वाइंट पर सिर्फ ट्रैफिक पुलिसकर्मी तीन मौजूद होते थे जो ट्रैफिक को कंट्रोल नहीं कर पाते थे। इसके कारण जाम लग जाता है। अब सुबह-शाम पुलिस के साथ आई.आर.बी. जवान चौराहे के चारों तरफ खड़े होकर ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं। 


ट्रैफिक मैनेजमैंट कमेटी में उठा था मुद्दा :
ट्रैफिक मैनेजमैंट कमेटी की पहली मीटिंग में जाम से निपटने के लिए सदस्यों के बीच मुद्दा उठा था। उसके बाद पुलिस विभाग ने जाम लगने वाले प्वाइंट की डिटेल हासिल की थी। इसके बाद पुलिस ने सुबह और शाम के समय लगने वाले जाम से निपटने के लिए रिजर्व फोर्स तैनात की जाने लगी ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। सुबह और शाम के समय सबसे ज्यादा जाम मध्यमार्ग और दक्षिण मार्ग पर लगता है। जाम से निपटने के लिए पुलिस कर्मी लाइट प्वाइंट पर लगी बत्ती बंद कर देते हैं। इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी ट्रैफिक  को मैनुअल तरीक से कंट्रोल करते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!