रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

Edited By ,Updated: 21 May, 2017 08:42 AM

road show

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में वी.आई.पी. कल्चर से नेताओं को दूर रखने के नाम पर उनकी कारों पर से तो लाल बत्ती उतरवा दी लेकिन नेताओं के ठाठ-बाठ और आवभगत आज भी बरकरार है क्योंकि वह वी.आई.पी. कल्चर से बाहर नहीं निकल पा रहे।

चंडीगढ़(राय/सुशील) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में वी.आई.पी. कल्चर से नेताओं को दूर रखने के नाम पर उनकी कारों पर से तो लाल बत्ती उतरवा दी लेकिन नेताओं के ठाठ-बाठ और आवभगत आज भी बरकरार है क्योंकि वह वी.आई.पी. कल्चर से बाहर नहीं निकल पा रहे। आज भी यदि शहर में किसी बड़े नेता ने आना होता है तो उसके आने के एक दिन पहले सारे सरकारी अमले को उसकी आवभगत के इंतजामों में लगा दिया जाता है। नेताओं को खुश करने के चक्कर में किसी को इस बात की परवाह नहीं रहती कि इससे आम जनता को कितनी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। 

 

ऐसा ही एक वी.आई.पी. दौरा शनिवार को चंडीगढ़ में देखने को मिला, जहां कहीं से उक्त नेता को गुजरना था, वहां देर रात तक सफाई का काम चलता रहा। यह दौरा पार्टी का था और पार्टी वर्करस को ही नेता ने सम्बोधित करना था लेकिन उनके स्वागत की तैयारियों में आधी रात तक प्रशासन व निगम का अमला लगा रहा। रास्ते में एक दिन पहले लगने वाली साप्ताहिक मंडी भी नेता जी के दौरे से पहले ही हटवा दी गई। जहां से भी नेता जी गुजरे, वह सड़क पहले ही ही खाली करवा दी गई। 

 

सैक्टर-33 में नेता ने पार्टी कार्यालय में भी कुछ समय बिताया उस दौरान एक और सड़क को बंद रखा गया, जिसे आम जनता परेशान हुई और उन्हें अपने घर जाने को वैकल्पिक रास्ता ढूंढऩा पड़ा। नेता जिस किसी रास्ते से भी गुजरे, वह लोगों के लिए बंद कर दिया गया। ऐसे में लोग कहते सुने गए कि केवल लाल बत्ती उतरी है, बाकी सब कुछ वैसा ही है-मतलब परेशानियां। 


बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां :
अमित शाह के रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई। इस दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़क ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों को पकडऩे की बजाए चुपचाप खड़े रहे। कार्यकर्ता बाइक पर बिना हैलमेट के और गाडिय़ों में बिना सीट बैल्ट के दिखाई दिए। कई गाडिय़ों की छतों पर बैठकर कार्यकर्ताओं ने ट्रैफिक नियम तोड़ डाले। 

 

वहीं रोड शो के दौरान कई जगह जाम की स्थिति बनी रही। जिस सड़क से रोड शो गुजर रहा था, उस सड़क की ओर जाने वाली रास्तों को ट्रैफिक पुलिस बरिगेट्स लगाकर बंद कर रही थी। रोड शो मोटर मार्कीट सैक्टर-48 से फैदा बैरियर होकर सैक्टर-47 के गुरुद्वारा साहिब के पास से होते हुए कम्युनिटी सैंटर से मुड़कर सीधे छोड़ चौक से होते हुए सैक्टर 46 / 47 तक पहुंचा था। 

 

इसके बाद रोड शो सैक्टर 46 की मार्कीट से बाएं मुड़कर सैक्टर 45/46 लाइट प्वाइंट से होते हुए सैक्टर 45/46/32/33 चौक सैक्टर 33/45 लाइट प्वाइंट से बी.जे.पी. दफ्तर पहुंचा था। वहीं, शाम को लॉ भवन में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन समाप्त होने के बाद जाम लग गया था, जिसे ट्रैफिक पुलिस को खुलवाने में आधा घंटा लग गया। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!